प्रमुख चिकित्सा अधिकारी, चिकित्सक, दवा वितरक व प्रसूता सहित 12 कोरोना पॉजिटिव, दो कस्बों में मचा हड़कंप

राजस्थान के सीकर जिले के श्रीमाधोपुर ब्लॉक में शनिवार को 12 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए। खास बात यह है कि इनमें सरकारी अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी के साथ एक अन्य चिकित्सक, दवा वितरण केन्द्र का कर्मचारी और एक प्रसूता भी शामिल है।

<p>आयुर्वेद दवा के नाम पर बेची दारू, सामने आया बड़ा खेल</p>

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के श्रीमाधोपुर ब्लॉक में शनिवार को 12 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए। खास बात यह है कि इनमें सरकारी अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी के साथ एक अन्य चिकित्सक, दवा वितरण केन्द्र का कर्मचारी और एक प्रसूता भी शामिल है। जिसने एक दिन पहले ही ऑपरेशन से बच्चे को जन्म दिया है। अजीतगढ़ व श्रीमाधोपुर के अस्पतालों से मामला जुड़ा होने की वजह से दोनों कस्बों में हड़कंप मच गया। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पॉजिटिव मरीजों के उपचार के साथ सर्वे व उनके संपर्क में आए लोगों की सैंपलिंग शुरू कर दी है।

यह मिले पॉजिटिव
श्रीमाधोपुर के ब्लॉक सीएमएचओ डॉ जेपी सैनी ने बताया कि शनिवार को मिली रिपोर्ट के मुताबिक अजीतगढ़ के सरकारी अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी व एक अन्य चिकित्सक के अलावा डीडीसी का कर्मचारी और ग्राम पंचायत के कर्मचारी सहित 6 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं, महरौली के वार्ड नंबर 10 निवासी पिता-पुत्र, दिवराला निवासी 20 वर्षीय युवक, जाजोद निवासी 35 वर्षीय निजी स्कूल संचालक, कस्बे के वार्ड 8 निवासी 23 वर्षीय युवक व कंचनपुर निवासी एक 32 वर्षीय महिला की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके अलावा श्रीमाधोपुर के सरकारी अस्पताल में भी एक महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिलना सामने आया है, जिसने शुक्रवार को ही एक बच्चे को जन्म दिया है। महिला की सिजेरियन डिलीवरी हुई थी। ऐसे में उसकी रिपोर्ट के साथ अजीतगढ़ अस्पताल के चिकित्साकर्मियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से दोनों अस्पतालों सहित दोनों कस्बों में गहमा गहमी का माहौल हो गया है।

कोरोना महामारी में बांटे तीन हजार मास्क व सैनेटाइजर

सीकर. कोरोना महामारी से बचाव के लिए सूजावास पंचायत में मास्क व सैनेटाइजर वितरित किए। डार्विन ग्रुप ऑफ कंपनीज के नेशनल प्रमोटर मदन गढ़वाल ने बताया कि कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले लगातार बढ़ रहे है। उन्होंने वायरस से बचाव के लिए पंचायत समिति में लोगों को मास्क व सैनेटाइजर वितरित किए। उन्होंने बताया कि विशिष्ट न्यायालय अनुसूचित जाति एवं जनजाति में भी कर्मचारियों को मास्क व सैनेटाइजर वितरित किए। इस दौरान उन्होंने बताया कि अब ग्रुप की ओर से पुलिस, नगरपरिषद कर्मचारियों, सफाईकर्मियों, जयपुर पुलिस, अलवर पुलिस सहित अन्य जिलों की पुलिस को तीन हजार मास्क व 4500 सैनेटाइजर बांटे जा चुके है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.