सिहोरा

यहां मिलेगी सस्ती प्याज, व्यापारी लगाएंगे काउंटर

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के साथ कारोबारियों की बैठक, आगे शहर में होगा काउंटर का विस्तार

सिहोराNov 10, 2019 / 12:55 pm

gyani rajak

आम आदमी को अब कम दाम में प्याज मिलेगा। कृषि उपज मंडी में सोमवार से थोक प्याज विक्रेता एक काउंटर लगाकर सस्ती प्याज बेचेंगे।

जबलपुर. आम आदमी को अब कम दाम में प्याज मिलेगा। कृषि उपज मंडी में सोमवार से थोक प्याज विक्रेता एक काउंटर लगाकर सस्ती प्याज बेचेंगे। जिस कीमत पर उन्हें प्याज मिलती है, उसमें 2 प्रतिशत मुनाफा जोडकऱ इसका विक्रय करेंगे। इस विषय पर शनिवार को खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के कार्यालय में बैठक हुई। इसमें विभाग के अधिकारी और थोक प्याज विक्रेता शामिल हुए। उन्होंने अभी कृषि मंडी, बाद में शहर के किसी दूसरे स्थान पर काउंटर खोलने की सहमति दी।
पूरे देश की तरह शहर में भी प्याज के दाम फुटकर में 60 से 80 रुपए किलो तक हैं। थोक में बेहतर क्वालिटी के प्याज की कीमत प्रति किलो 35 से 55 रुपए है। इन कीमतों को लेकर आम आदमी काफी परेशान हैं। इसलिए प्रशासन ने थोक दाम पर प्याज के विक्रय की योजना बनाई है। विजय नगर कृषि उपज मंडी में प्याज के थोक विक्रेताओं से कलेक्टर कार्यालय परिसर में नागरिक आपूर्ति अधिकारी के कक्ष में चर्चा की गई। शनिवार को उनके साथ बैठक में फिलहाल कृषि मंडी में एक काउंटर खोलने की बात कही गई।
IMAGE CREDIT: patrika
जरुरत के हिसाब से मात्रा
प्याज की मात्रा तय नहीं की गई है, व्यक्ति जरुरत अनुसार प्याज खरीद सकेगा। मंडी के अलावा शहर के बीच या उपनगरीय क्षेत्रों में काउंटर खोलना लोगों के लिए ज्यादा सहज होगा।
प्याज के थोक कारोबारियों ने सस्ती दर पर प्याज के विक्रय की सहमति दी है। कृषि उपजमंडी में एक काउंटर खोला जा रहा है। यहां से लोग फुटकर से कम दाम पर प्याज ले सकेंगे। आगामी दिनों में दूसरी जगह भी काउंटर खुलवाया जाएगा।
-संजय खरे, सहायक आपूर्ति अधिकारी
मंडी में एक काउंटर बनाकर जिस तरह फुटकर व्यापारियों को प्याज दिया जाता है। उसी तरह आम आदमी भी यहां से खरीदी कर सकता है। व्यापारी दो प्रतिशत मुनाफा ही ग्राहक से लेंगे।
-धनीराम चौबे, अध्यक्ष थोक आलू-प्याज व्यापारी संघ

Home / Sihora / यहां मिलेगी सस्ती प्याज, व्यापारी लगाएंगे काउंटर

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.