मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का सपा पर तंज- मजदूरों की साइकिल उठा ले गए लाल टोपी वाले

श्रावस्ती पहुंचे स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि मुंगेरी लाल के सपने हसीन होते हैं, अखिलेश यादव सपने देखते रहें हमे कोई गुरेज नहीं

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
श्रावस्ती. श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य शनिवार को श्रावस्ती पहुंचे। यहां उन्होंने संत रविदास शिक्षा सहायता योजना के अंतर्गत पात्रों को छात्रवृत्ति एवं साइकिल वितरित किया। इसके साथ ही श्रमिकों को प्रोत्साहन एवं हितलाभ स्वीकृति पत्र भी दिया। श्रावस्ती के जिला पंचायत के प्रांगण में चल रहे श्रमिकों के कार्यक्रम में पहुंचे श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने जहां एक तरफ मजदूरों के हितों की बात की वहीं, सपा प्रमुख पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि मुंगेरी लाल के सपने हसीन होते हैं, अखिलेश यादव सपने देखते रहें हमें कोई गुरेज नहीं।
अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि अंधा बांटे रेवड़ी अपन-अपन घर देय। पूर्ववर्ती सरकार ने मजदूरों के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं को अपने चहेतों में बांटने में कोई गुरेज नहीं किया। यहां तक तत्कालीन सरकार में मजदूरों की साइकिल को लाल टोपी वाले उठा ले गए और मजदूर देखते रह गए। वहीं अखिलेश यादव के ईवीएम खत्म करने के सवाल पर स्वामी प्रसाद बोले कि मुंगेरी लाल के सपने हसीन होते हैं, वो सपने देखते रहे उससे हमे कोई गुरेज नहीं है। उनके गुंडे माफिया अपराधी लोगों को उठा ले जाते थे और उनके नेता कह रहे हैं कि ईवीएम उठा ले जाएंगे। इसका मतलब यही है कि जो सोच गुंडा माफियाओं और अपराधियों की थी वही उनके नेता की है।
‘पंजीकृत मजदूरों की मदद कर रही सरकार’
स्वामी प्रसाद मौर्य ने मजदूरों के हितों की बात करते हुए कहा कि हम अब मजदूरों की बेटियों को स्कूल जाने के लिए साइकिल दे रहे हैं और मजदूर के बेटी की घर पर शादी होने पर हम 55 हजार देते हैं। पंजीकृत मजदूरों की दुर्घटना में मृत्यु होने पर पांच लाख की सहायता दी जा रही है। मजदूरों के हितों के लिए लगातार सरकार काम कर रही है। पंजीकृत मजदूरों के बेटों की पढ़ाई के लिए इंजीनियरिंग का दाखिला लेने पर पढाई का पैसा हम देंगे। हमारी सरकार में मजदूरों की योजनाओं का उन्हें पूरा लाभ मिल रहा है।
यह भी पढ़ें

मुलायम के गांव सैफई में पांच दशक बाद कोई दलित बनेगा ग्राम प्रधान



Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.