होमगार्ड सैनिक का रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल

जिले के खनियांधाना थाना अंतर्गत थाना परिसर में ही एक होमगार्ड सैनिक का रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल हुआ है। पूरे मामले में एसपी ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

<p>होमगार्ड सैनिक का रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल</p>
शिवपुरी. जिले के खनियांधाना थाना अंतर्गत थाना परिसर में ही एक होमगार्ड सैनिक का रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल हुआ है। पूरे मामले में एसपी ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

बताया गया है कि एक मामले में पिता-पुत्र को पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया था, बाद में छोडऩे के एवज में पैसों की मांग की थी। थाने में पदस्थ होमगार्ड सैनिक बच्चूलाल रजक का 27 हजार रुपए लेकर गिनते हुए वीडियो बना लिया। वीडियो वायरल होने के पर बच्चूलाल को थाने से हटा दिया है। होमगार्ड द्वारा मामले की जांच की जाएगी। जबकि बच्चूलाल ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि जिस सख्श से उसने पैसे लिए हैं, उनका रिश्ते में समधी है। पुराना लेनदेन होने की वजह से पैसे वापस लिए थे। इधर बताया जा रहा है कि पिछोर के दुर्गापुर का जीतू रजक उड़ीसा से लडक़ी से शादी करके लाया था। उस समय लडक़ी के साथ 12 साल की साली भी संग आई थी। जीतू अपनी पत्नी के संग काम करने दिल्ली चला गया और साली को अपने चाचा के यहां छोड़ गया। फिर दिल्ली से 4 साल बाद घर लौटा और पैसों के लिए अनिल रजक नाम के व्यक्ति को अपनी साली बेचे जाने की बात सामने आई। बसाहर गांव के अनिल के यहां जाने के बाद साली ने जीतू के चाचा को फोन लगाकर मदद मांगी। बाबूलाल रजक ने पुलिस थाने में आवेदन दिया। पुलिस लडक़ी को थाने ले आई। लेकिन बाबूलाल व उसके बेटे को थाने में बिठा लिया। बात लेनदेन की सामने आई और वीडियो सामने आ गया।
होमगार्ड सैनिक को थाने से हटा दिया गया है हालांकि सैनिक का कहना था कि जिससे वह पैसे ले रहा था। वह उसका रिश्तेदार है ऐसी कोई बात नहीं है। बाकी आगे की जांच होमगार्ड कार्यालय करेगा।
राजेश सिंह चंदेल एसपी शिवपुरी
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.