सैलानियों को लुभाता है खूबसूरत झरना पर सामने आई यह दिक्कत

वाटरफॉल पर सैलानियों का जमावड़ा
 

<p>Pawa Waterfall Shivpuri Pawa Waterfall Shivpuri Waterfall Pawa</p>
शिवपुरी। जिला प्राकृतिक रूप से पहले से ही समृद्ध है वहीं बारिश के दिनों में इसकी खूबसूरती और बढ़ गई है। इस मौसम में कई जगहों पर प्राकृतिक झरने बन गए हैं और सभी लोग इन प्राकृतिक झरनों का लुत्फ उठाने यहां—वहां जा रहे हैं। जिले में ऐसा ही एक बड़ा झरना है जिसकी खूबसूरती देखते ही बनती है। यहां इन दिनों रोज सैंकड़ों लोग घूमने आ रहे हैं।ग्वालियर,इंदौर सहित आस पास के क्षेत्र से लोग वाटरफॉल देखने आते हैं।
शिवलिंग को नुकसान पहुंचाने आए सैनिकों का नागों ने रोक लिया रास्ता

जिले के पोहरी से लगभग 20 किमी दूर यह नजारा दिखाई देता है। यहां जंगल के बीचों बीच एक प्राकृतिक झरना है जिसे लोग पवा वाटरफॉल के नाम से जानते है। पवा वाटरफॉल पूरे क्षेत्र में विख्यात है और यही कारण है कि यहां अक्सर दूर—दूरे से लोग पिकनिक मनाने आते हैं। इस समय भी पवा वाटरफॉल पर यही नजारा देखने को मिल रहा है।
MP में 7 साल की मासूम के साथ नाना का गंदा काम, मां ने भी कभी नहीं रोका

यहां पर प्रति दिन हजारों की संख्या में सैलानी आ रहे है और ऊँचाई से गिरने वाले झरने का आनंद उठा रहे हैं। खास बात यह है कि यह झरना बहुत विशाल है। बारिश के कारण यह क्षेत्र हरा—भरा हो चुका है. हरियाली के बीच चटटानों से गिरते पानी को देखने अनोखा और सुहाना नजारा बन जाता है। तेजी से बहती पहाडी नदी का बहाव इन झरनों को आकर्षक रूप दे रहा है।
यात्री बस पलटी, गंभीर हालत में 4 सवार भोपाल रेफर

झरना हर किसी को लुभा तो रहा है पर यहां एक दिक्कत भी सामने आ रही है। दरअसल इस झरने पर पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कोई भी इंतजाम नहीं किए गए हैं। एक तरफ तो लोग अपनी जान जोखिम में डालकर नदी के पास पहुँच रहे हैं वहीं दूसरी तरफ सुरक्षा के कोई विशेष इंतजाम नहीं होने से खतरा गहरा गया है। प्रशासन ने केवल एक सूचना बोर्ड लगाकर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ली है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.