टोल प्लाजा पर खड़े मिनी कंटेनर में लगी आग

समय पर दमकल नहीं आती तो हो सकती थी बड़ी घटना
वाहन का आगे का हिस्सा पूरा जला टोल पर आग बुझाने नहीं थे इंतजाम

<p>टोल प्लाजा पर खड़े मिनी कंटेनर में लगी आग</p>
शिवपुरी-लुकवासा. जिले के कोलारस स्थित पूरनखेड़ी टोल प्लाजा पर शुक्रवार की दोपहर एक मिनी कंटेनर में अचानक से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने रौद्र रूप धारण कर लिया और वाहन का आगे का हिस्सा पूरी तरह से जल गया। घटना में टोल का भी एक केबिन आग से जल गया है। बड़ी बात यह है कि टोल पर आग बुझाने के कोई खास इंतजाम नही थे, जिसके चलते यह आगजनी की घटना हुई। बाद में मौके पर पहुंची दमकल ने जैसे-तैसे आग पर काबू पाया। पुलिस ने आगजनी का प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
जानकारी के मुताबिक वाहन चालक मुरैना निवासी राकेश पुत्र निहाल सिंह शुक्रवार को एक मिनी कंटेनर भोपाल से दिल्ली कॉटन का धागा लेकर जा रहा था। दोपहर करीब 2 बजे जब वह कोलारस के पूरनखेड़ी टोल प्लाजा पर पहुंचा तो प्लाजा के ही बैरियर पर अचानक से वाहन के अगले हिस्से में आग लग गई। इसके बाद चालक व क्लीनर वाहन से उतर आए। चंद पलो में आग तेजी से फैल गई और अगला हिस्सा आग में धू-धूकर जलने लगा। मामले की सूचना पर से मौके पर पहुंचे लुकवासा चौकी प्रभारी योगेन्द्र सिंह सेंगर ने पुलिस बल के साथ आग बुझाने के प्रयास किए। साथ ही अन्य व्यवस्थाओं को देखा। बाद में कोलारस एसडीएम ब्रजबिहारी लाल श्रीवास्तव भी मौका मुआयना करने पहुंचे।
चालक की लापरवाही आई सामने
यहां बता दें कि वाहन में चालक सीट के पीछे से अचानक धुंआ निकलने लगा तो चालक ने लापरवाही करते हुए वाहन का हैंड ब्रेक लगाने के साथ गियर में वाहन को छोड़ दिया और बाहर निकल आया। जब आग लगी तो वाहन को क्रेन से हटाने का प्रयास किया लेकिन ब्रेक लगे होने व गियर में होने के फेर में वाहन वहां से नहीं हटा। घटना में चालक का मोबाइल भी जल गया है, जिससे वह मालिक से भी संपर्क नहीं कर पा रहा है।
टोल पर नहीं थे आग बुझाने के इंतजाम
बताया जा रहा है कि पूरी घटना में आग बुझाने के लिए कोई प्रयास नहीं हुए, क्योकि टोल पर न तो आग बुझाने वाले सिलेंडर थे और न ही रेत आदि की व्यवस्था। ऐसे में सभी लोग सिर्फ तमाशबीन होकर तमाशा देखते रहे। बड़ी बात यह है कि टोल पर अन्य वाहन भी खड़े थे, अगर मौके पर दमकल नहीं पहुंचती तो अन्य वाहन भी आग की चपेट में आ सकते थे।
यह बोले टोल मैनेजर
हमने आग को बुझाने के लिए सिलेंडर की गैस का इस्तेमाल किया था। बाकी वाहन चालक की लापरवाही के कारण वाहन वहां से नहीं हट पाया। मामले की तुरंत सूचना पुलिस को दे दी थी।
महेन्द्र सिंह तोमर, टोल मैनेजर,
यह बोले चौकी प्रभारी
मामले की सूचना पर से हम तुरंत टोल पर पहुंचे थे। वाहनों को दूर करके दमकल से आग पर काबू पाया गया। कोई जनहानि नहीं हुई है। मामले की जांच कर रहे हैं।
योगेन्द्र सिंह सेंगर चौकी प्रभारी, लुकवासा
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.