कूनो सीप उफान पर, गांव बनें टापू, घरों में भरा पानी

कराहल के कई इलाकों में बस्तियां जलमग्न, गोरस से 25 परिवार किए रेस्क्यू
Village become an island, water filled in houses,.news in hindi, mp news, sheopur news

<p>कूनो सीप उफान पर, गांव बनें टापू, घरों में भरा पानी</p>
कराहल. 48 घंटे की बारिश से नदी नालों का रोद्र रूप लोगों का डरा गया।, कूनो नदी तीन दिन से उफ़ान पर थी। वहीं सीप नदी उदगम पनबाड़ा तालाब का वेस्टवियर से पानी निकलने से पनबाडा गांव में पानी भर गया है , कराहल क्षेत्र के गांव से सम्पर्क टूट गया। इसके चलते निचली बस्तियों में पानी भर जाने से लोग भयभीत हुए और अपने घरों को छोड़ कर जाने लगे।
भारी बारिश के चलते मंगलवार को कराहल निमोदा मठ,गोरस ,सेसईपुरा ,झिरन्या, भूरबाडा , पहेला , सिलपुरी , पनबाडा, सहित दर्जन गांवों में पानी भर गया है , रमणा नाला उफ़ान पर आने से तहसील कार्यालय में पानी भर गया गोरस के इंद्रा कालोनी में पानी भर गया तहसीलदार नवलकिशोर जाटव ने छात्रावास ने 25 परिवारो की ठहरने की व्यवस्था की है , निमोदामठ गांव टापू बन गया गांव के लोग गोरस आ कर छात्रावास में रुकने की व्यवस्था तहसीलदार ने की है । पोहरी के छर्च के मजदूर सेसईपुरा में बारिश में पीट रहे थे, मजदूरों को भोजन ठरहने की व्यवस्था छात्रावास में की है ।
घाटी में पेड़ टूटे पहाड़ के पत्थर खिसके
नोनपुरा घाटी में पेड़ टूट कर हाइवे पर आ गिरे , पानी लगातर बारिश से पहाड़ के फत्थर घिसक आए है । जिससे आवागमन बाधित हो गया है । प्रभारी तहसीदार नवलकिशोर जाटव ने जा कर पेड़ कटवाए कर एक तरफ किया , फत्थर सडक़ से एक साइड कराए गए है ।जिसके बाद हाइवे शुरु हो सका है ।
कूनो नदी में पानी नही उतरा है , बराबर तीन दिन से एक जैसी स्थिति बनी है , गांव में बिजलीं नही होने से सम्पर्क कटा है , जैसे ही सूचना मिल रही है , हम मदद कर रहे है , नदियां हर दिन गांवो में उफान पर है इसलिए जा नही पा रहे है ,फिर भी कोशिश कर रहे है । सुबह से नेटवर्क काम नही किया तो जहां हालत खराब थे, गाड़ी से सर्चिंग कर लौटा हूं ।
नवलकिशोर जाटव, प्रभारी तहसीलदार कराहल
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.