अतिक्रमण हटाने पहुंची वन टीम, जेसीबी के आगे लेटी महिलाएं, किया हंगामा

– वीरपुर क्षेत्र के हारकुई में अतिक्रमण हटाने पहुंची थी वन विभाग की टीम

<p>अतिक्रमण हटाने पहुंची वन टीम, जेसीबी के आगे लेटी महिलाएं, किया हंगामा</p>
वीरपुर
वीरपुर क्षेत्र के हारकुई में वन विभाग की जमीन हुए अतिक्रमण हटाने पहुंची वनविभाग की टीम को विरोध का सामना करना पड़ा। जमीन पर अतिक्रमण करने वाले लोगों के साथ महिलाएं भी मौके पर मौजूद थी। जिन्होंने जमकर हंगामा किया। महिलाएं जेसीबी मशीन के आगे लेटकर कार्रवाई का विरोध करने लगी। ऐसे में वन विभाग की टीमको मौके पर पुलिस बुलाना पड़ी। पुलिस ने महिलाओं को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह उलटे वन विभाग की टीम पर मारपीट करने का आरोप लगाने लगी। महिलाओं का आरोप था कि मारपीट के चलते तीन महिलाएं घायल हो गई हैं। वनविभाग के वन परिक्षेत्र अधिकारी का कहना है कि ग्रामीणों ने वन विभाग की 70 बीघा से अधिक जमीन पर बाढ़ लगाकर अतिक्रमण कर लिया है। अतिक्रमण हटाने के दौरान महिलाओं ने अभद्रता करते हुए जमकर हंगामा किया और साथ ही हमारी टीम को छेड़छाड़ सहित अन्य झूठे केस में फंसाने की धमकी भी दी। ऐसा एक आवेदन वीरपुर थाने में वन परिक्षेत्र अधिकारी ने दिया है।
वीरपुर क्षेत्र के हारकुई गांव में वन विभाग की 70 बीघा जमीन पर कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है। 26 जुलाई को वन परिक्षेत्र अधिकारी सोवरनसिंह खंडेलवाल टीम के साथ अतिक्रमण हटाने गए तब अतिक्रमणकारियोंं ने टीम के साथ अभद्रता कर कार्रवाई का विरोध किया था। इसकी रिपोर्ट वीरपुर थाना पुलिस में दर्ज कराई गई थी। जिस पर मुकेश जाटव पुत्र दोजी जाटव, बाबूलाल पुत्र मिश्री जाटव, ओमकार पुत्र जीवनलाल जाटव और रोशन पुत्र श्यामलाल जाटव सभी निवासी हारकुई के िखलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया था। गुरुवार को रेंजर अतिक्रमण हटाने पहुंचे तो ग्रामीणों ने फिर से कार्रवाई का विरोध कर हंगामा किया।
इनका कहना है
हारकुई में गुरुवार को पुलिस के साथ अतिक्रमण हटाने गए थे। यहां पहुंचने पर अतिक्रमण करने वाले लोगों की महिलाओं ने हंगामा किया। कुछ महिलाएं जेसीबी के आगे लेट गई हैं। हमने थाने में आवेदन दिया है।
सोवरनसिंह खंडेलवाल, वन परिक्षेत्र अधिकारी वीरपुर
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.