बारिश से हुआ बिजला फॉल्ट, 40 गांव की सप्लाई बाधित, अंधेरे में गांव

– 33 व 66 केवीए की लाइन के खंभे गिरे, बिजली कर्मचारी पिछले 8 दिन से कर रहे सुधार कार्य

<p>बारिश से हुआ बिजला फॉल्ट, 40 गांव की सप्लाई बाधित, अंधेरे में गांव</p>
कराहल
कराहल विकासखंड में तेज हवा के साथ हुई बारिश ने विद्युत वितरण विभाग के काम की पोल खोलकर रख दी। तेज हवा व बारिश से बिजली फाल्ट होने व खंभे गिरने से 40 से 50 गांवों की बिजली सप्लाई बाधित हो गई। श्योपुर से गोरस कराहल की 45 किमी लंबी 33 केवीए, 66 केवीए की लाइन में बीती 24 जुलाई को हुई बारिश से फॉल्ट हुआ था जिसे अब तक दुरस्त नहीं किया जा सका है। वहीं शुक्रवार-शनिवार को तेज बारिश से खंभे व तार टूट कर गिर गए। पिछले तीन दिन से कराहल क्षेत्र के गांवों की बिजली सप्लाई ठप है।
पहेला गांव में बीते 8 दिन से बिजली बंद है। लोग अंधेरे में बारिश के दिनों में लाइटेन , चिमनी , दीपक से घरों में उजाला कर रहे है। 48 घटे कराहल की बिजली बंद रही। बीते मंगलवार से हो रही बारिश से नदी नाले उफ़ान पर रहे है वही जंगली क्षेत्र से निकल कर गई 33 , 66 केवीए के खंभे टेढ़े मेढे हो होकर जमीन पर गिर गए। जिससे कराहल क्षेत्र के 40 से 50 गांव की बिजली बीते 8 दिनों से बंद है। बरगंवा, बमौरी, पहेला , सेसईपुरा , पाटोदा, खिरखिरी, करियादेह, चक रामपुरा, खेरी, दाती, सोधनी, लुहारी, कुरकुटा, कूड, बिल डबरा, मेहरबानी ,ऊपरी खोरी ,निचली खोरी, बाकुरी ,निमानिया, झिरन्या ,भुरबाडा, कादर खेड़ा, सेमरा मोराई , बुखारी , चक मंजीतपुर में खंभे गिर गए।
24 घंटे से नहीं मिला फॉल्ट, 33 व 66 केवीए लाइन मार रही झटका
श्योपुर ,गोरस , कराहल के बीच से 45 किमी में 33 , 66 केवीए की लाइन शनिवार को फाल्ट हुई 24 घण्टे हो गए इसके बाद भी बिजली झटके देकर बंद हो रही है। शनिवार से बिजली बंद है। कराहल कस्बे के लोगों को रात अंधेरे में गुजरना पड़ रही है। बिजली कंपनी हर दिन बारिश में लाइन सुधारने का कार्य कर रही है, लेकिन लंबी लाइन होने से ठीक नही हो सकी है।
पहेला में आठ दिन बाद भी नहीं उठे टूटे खंभे
पहेला सब स्टेशन पर जा रही 33 केवीए लाइन फॉल्ट है। खिरखिरी के सबस्टेशन से बिजली नहीं आ रही है। मोराई ,निमानिया बाढ़ के गांव में अंधेरा है । पहेला में आठ दिन पहले नदी के सैलाब से टूटे खंभे अब तक नहीं उठाए जा सके हैं। गांव के लोग पीने के पानी की समस्या से परेशान हैं। ग्रामीण नदी नालों का पानी पी रहे है
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.