श्योपुर

डेंगू का डंक तेज, एक दिन में मिले दस नए मरीज

जिला अस्पताल में 38 सेंपलों की जांच हुई
Dengue sting intensified, ten new patients found in a day, news in hindi, mp news, sheopur news

श्योपुरOct 17, 2021 / 10:23 pm

संजय तोमर

डेंगू का डंक तेज, एक दिन में मिले दस नए मरीज

श्योपुर. डेंगू के केस लगातार बढ़ रहे हैं। रविवार को एक दिन में दस नए मरीज मिले हैं। अब जिले में मरीजों की संख्या बढक़र 92 पर पहुंच चुकी है। लगातार बढ़ रहे केसों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अभियान चला रखा है। इसके बाद भी डेंगू की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। जिला अस्पताल में 38 सैंपल की जांच में दस पॉजिटिव मरीज मिले। इनमें छह मरीज शहर, दो कराहल, एक मरीज बड़ौदा का शामिल है।
इधर डेंगू पर प्रहार अभियान के तहत शहरी क्षेत्र श्योपुर के वार्ड 8, 11, 15 जिला जेल श्योपुर तथा कराहल ब्लॉक के पालीवाल चौक, चिंताहरण, पुलिस थाना परिसर आदि स्थानों के 724 घरों में लार्वा सर्वे मलेरिया टीम द्वारा किया गया। दल द्वारा घर-घर जाकर 3256 कंटेनर टंकी कूलर चेक किए गए जिसमें घरों में रखे 22 कंटेनरो में लार्वा मिला। जिसे टीम ने मौके पर ही नष्ट किया। जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. एसएन बिंदल भी मैदान में उतरे और वार्डों का भ्रमण किया।
शिविर में किया उपचार
कराहल में डेंगू मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपचार स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर के दौरान मरीजों की जांच पड़ताल करने के साथ उनको दवा का वितरण भी किया गया। शिविर के दौरान क्षेत्रीय विधायक सीताराम आदिवासी व चिकित्सक मौजूद थे। इसके साथ ही ब्लॉक कराहल में डेंगू नियंत्रण के लिए कार्ययोजना तैयार की गई। जिसमें डेंगू प्रभावित क्षेत्रों में लार्वा सर्वे तथा फॉगिंग कार्य करवाने व उपचार उपलब्ध कराने को कहा।

Home / Sheopur / डेंगू का डंक तेज, एक दिन में मिले दस नए मरीज

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.