कोरोना पॉजिटिव 55 वर्षीय व्यक्ति व 75 वर्षीय महिला ने तोड़ा दम

– 55 वर्षीय व्यक्ति को वीरपुर स्वास्थ्य केन्द्र से हीमोग्लोबिन 4.5 होने पर किया गया था रैफर- मेडिकल कॉलेज ग्वालियर में कोविड जांच आई थी पॉजिटिव, वहीं बुजुर्ग महिला को जिला अस्पताल से शिवपुरी किया गया था रैफर

<p>कोरोना पॉजिटिव 55 वर्षीय व्यक्ति व 75 वर्षीय महिला ने तोड़ा दम</p>
श्योपुर
वीरपुर तहसील के पांचो कॉलोनी निवासी 55 वर्षीय गोपाल सिंह ने ग्वालियर के गजराराजा मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान दमतोड़ दिया। सिंह की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव थी। वीरपुर स्वास्थ्य केन्द्र से 13 अप्रैल को गोपाल सिंह को हीमोग्लोबिन महज 4.5 ग्राम होने के चलते ग्वालियर रैफर किया गया था। ग्वालियर में गोपाल की कोविड जांच हुई जो पॉजिटिव निकली। पहले से गंभीर हालत में चल रहे गोपाल ने बीती रात इलाज के दौरान दमतोड़ दिया। इनकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव हैं। उनका स्वास्थ्य ठीक है। इधर मानपुर निवासी 75 वर्षीय गंगाबाई ने शिवपुरी मेडिकल कॉलेज में दमतोड़ दिया। उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट जिला अस्पताल श्योपुर में पॉजिटिव आई थी।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.बीएल यादव ने बताया कि गोपाल सिंह एनीमिक थे। उनका हीमोग्लोबिन लगातार कम रहता था। ऐसे में वह वीरपुर स्वास्थ्य केन्द्र पर इलाज के लिए पहुंचे तो मेडिकल आफिसर डॉ. जितेन्द्र रावत ने उनकी हालत को देखते हुए ग्वालियर रैफर कर दिया था। ग्वालियर मेडिकल कॉलेज में उनको भर्ती करने के दौरान कोविड की जांच कराई गई जो पॉजिटिव निकली। गोपाल की मौत कर्डियक अरेस्ट से होना बताई गई है। जिले में दो दिन में कोरोना से यह दूसरी मौत है। स्वास्थ्य विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार अब जिले में मौत का आंकड़ा 19 पर पहुंच गया है। बुजुर्ग महिला के दामाद ने उनके मृत होने की पुष्टि की। 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला में भी खून की कमी थी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.