Unlock 4: केंद्र के बाद अब डीएम ने जारी की गाइडलाइन, जानिये क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

Highlights
-1 सितंबर से लागू हुआ अनलॉक 4
-केंद्र सरकार के बाद अब राज्य सरकार ने भी जारी की गाइडलाइन
-लोगों को मिली राहत

<p>Unlock 4.0: की गाइडलाइंस जारी, Metro, flight, school-college, जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद</p>
शामली। डीएम जसजीत कौर ने अनलॉक-4 को लेकर जिला स्तर पर दिशा-निर्देश जारी किए। इसके तहत 21 सितंबर से कुछ छूट दी जाएगी, जबकि इससे पहले की व्यवस्था ही लागू होगी। 21 सितंबर के बाद कक्षा नौ से 12वीं तक के छात्र स्वेच्छा से स्कूल आ सकते हैं लेकिन इसके लिए अभिभावकों की लिखित अनुमति लेनी होगी।
डीएम जसजीत कौर ने बताया कि 30 सितंबर तकसभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। ऑनलाइन शिक्षा जारी रहेगी। 21 सितंबर से स्कूलों में 50 प्रतिशत स्टॉफ बुलाया जा सकता है। 21 सितंबर से कंटेनमेंट जोन से बाहर कक्षा नौ से 12 तक के विद्यार्थियों को बुलाया जा सकता है लेकिन उनके माता-पिता की लिखित अनुमति लेनी होगी। 21 सितंबर से ही सामाजिक, अकादमिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक, राजनैतिक कार्यक्रमों एवं अन्य सामूहिक गतिविधियों को 100 लोगों के साथ शुरू करने की अनुमति होगी।
विवाह में 30 तथा अंतिम संस्कार में अधिकतम 20 व्यक्तियों को शामिल होने की अनुमति 20 सितंबर तक जारी रहेगी। सिनेमा हॉल, तरण-ताल, मनोरंजन पार्क बंद रहेगें। उन्होंने बताया कि दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने पर आपदा प्रबेधन अधिनियम, 2005 की धारा 51 से 60 तथा भारतीय दंड विधान की धारा-188 के तहत कार्रवाई की जाएगी। शुक्रवार रात्रि दस बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक की व्यवस्था पूर्व की तरह जारी रहेगी।
डीएम ने बताया कि प्रत्येक शनिवार एवं रविवार को दूध की दुकानें सवेरे सात बजे से नौ बजे तक एवं मेडिकल स्टोर पूरे दिन खुलेंगे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.