शामली

एसपी की सुरक्षा में तैनात सिपाही ने नहर में कूदकर डूबते व्यक्ति को बचाया

Highlights
शामली एसपी की सुरक्षा में तैनात सिपाही ने बचाई जान
सिपाही के अदम्य साहस को देखते हुए एसपी ने दिया इनाम

शामलीMar 30, 2021 / 09:36 pm

shivmani tyagi

नहर में डूबते व्यक्ति काे बचाता पुलिसकर्मी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
शाामली ( Shamli ) पूर्वी यमुना नहर में डूब रहे एक व्यक्ति को सिपाही ने नहर में छलांग लगाकर बचा लिया। बाद में पता चला कि डूब रहे व्यक्ति का मानसिक संतुलन ठीक नहीं था। सिपाही ने सिर्फ डूबते हुए व्यक्ति काे बचाया ही नहीं बल्कि उसे प्राथमिक उपचार दिलवाया और परिजनाें को भी खबर दी।
यह भी पढ़ें

यूपी में फिर पुलिस हमला: मुरादाबाद में ड्यूटी से लौट रहे दरोगा को भीड़ ने लाठी-डंडों से पीटा

शामली के कैराना रोड स्थित पूर्वी यमुना नहर पुल से नीचे एक व्यक्ति नहर में गिर गया। व्यक्ति डूबते देखकर राहगीरों ने शोर मचा दिया। शोर सुनकर पुलिस अधीक्षक शामली की सुरक्षा में तैनात मुख्य आरक्षी (up police ) मोहित कुमार तुरंत दोड़कर नहर किनारे पहुंचे और डूबते व्यक्ति को देखकर मानवता की मिसाल कायम करते हुए नहर में छलांग लगा दी और डूबते व्यक्ति काे बचा लिया।
यह भी पढ़ें

अजब थाना गजब इंस्पेक्टर : पहले गिफ्ट लो तिलक लगवाओ फिर शिकायत बताओ

बाद में पीआरवी के माध्यम से उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया जिसके बाद व्यक्ति की हालात सामान्य है। उपचार के दाैरान व्यक्ति ने अपना नाम मीर हसन पुत्र अली हसन निवासी ग्राम हरड़ थाना थानाभवन जनपद शामली के रूप में हुई। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने बताया कि मीर हसन का मानसिक संतुलन सही नहीं है। मुख्य आरक्षी मोहित कुमार के साहसिक एवं मानवीय कार्य को देखकर प्रत्यक्षदर्शियों और परिजनों ने पुलिस की प्रशंसा की।
यह भी पढ़ें

शोपिया में शहीद हुआ बागपत का लाल, होली पर परिवार में मच गया कोहराम

पुलिस अधीक्षक सुर्कीति माधव ने भी साहसिक कार्य कर व्यक्ति की जान बचाने पर आरक्षी मोहित कुमार को प्रसंशा पत्र व नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। अब सोशल मीडिया पर भी सिपाही माेहित कुमार काे जमकर बधाईयां मिल रही हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.