Video: शामली में बैंक खुला छोड़कर घर चले गए कर्मचारी, स्‍ट्रांग रूम की चाभी भी बैंक में ही छोड़ी, जानिए क्‍यों

थानाभवन क्षेत्र स्थित ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के कर्मचारी बैंक खुला छोड़कर चले गए घर
चपरासी ने कहा, बैंक का दरवाजा बंद करना उसको ध्यान नहीं रहा
मैनेजर ने कहा- बैंक बंद करने की पूरी जिम्मेदारी चपरासी की है

<p>शामली में बैंक खुला छोड़कर घर चले गए कर्मचारी, स्‍ट्रांग रूम की चाभी भी बैंक में ही छोड़ी, जानिए क्‍यों</p>
शामली। जनपद में बैंक कर्मचारियों की लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां सभी बैंक कर्मचारी अपना-अपना काम निपटाकर घर चले गए, लेकिन किसी ने भी बैंक बंद करने की भी जहमत नहीं उठाई। बैंक काफी देर तक खुला रहा। इस दौरान स्‍ट्रांग रूम की चाभी भी बैंक के अंदर ही पड़ी रही। मोहल्‍ले के लोगों ने जब बैंक खुला देखा तो उन्‍होंने खुद वहां पहरा दिया और पुलिस को सूचना दी। इसके बाद बैंक मैनेजर को भी फोन किया गया। फिर रात में बैंक बंद किया गया।
दिल्ली-सहारनपुर हाईवे मार्ग पर है बैंक

मामला शामली के थानाभवन का है। यहां दिल्ली-सहारनपुर हाईवे मार्ग पर ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की ब्रांच है। बुधवार को बैंक कर्मचारियों की लापरवाही के कारण रात 10 बजे तक बैंक के दरवाजे खुले पड़े रहे। सभी कर्मचारी ड्यूटी से अपने घर लौट गए। आसपास के लोगों ने बैंक खुले पड़े होने की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने देर रात बैंक को बंद कराया। पुलिस मौके पर ना पहुंचती तो रात में बैंक में लूट की बड़ी घटना भी हो सकती थी।
यह भी पढ़ें

मायके वालों ने दामाद और बेटी पर फेंका तेजाब, ये बड़ी वजह आयी सामने, देखें वीडियो

रात को दी पुलिस को सूचना

ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स को बुधवार रात को लोगों ने खुला देखा तो करीब 9.15 बजे पुलिस को इसकी सूचना दी। उन्‍होंने बताया कि बैंक का दरवाजा खुला पड़ा है जबक‍ि अंदर कोई भी कर्मचारी मौजूद नहीं है। आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची। बैंक के अंदर का नजारा काफी चौंकाने वाला था। बैंक के अंदर एक भी कर्मचारी मौजूद नहीं था और सभी दरवाजे खुले पड़े थे। पुलिस ने इसकी सूचना तुरंत बैंक के कर्मचारियों को दी। घंटे भर बाद बैंक के असिस्टेंट मैनेजर योगेश कुमार ने मौके में पहुंचकर चपरासी से इस बारे में जानकारी मांगी। काफी देर बाद बैंक का चपरासी वहां पर पहुंचा। उसने भूलवश बैंक को खुला छोड़ जाने की बात कही।
यह भी पढ़ें

एक साथ पढ़ती थी दो युवतियां, फिर दोनों को हो गया प्यार, अब चाहती हैं एक-दूसरे से…

मामले की जांच शुरू

आरोप है क‍ि जब डायल 100 के पुलिसकर्मी ने शुरू में बैंक के मैनेजर को फोन लगाया तो उन्होंने फोन रिसीव तक नहीं किया। वहीं सूचना के काफी देर बाद मौके पर पहुंचे बैंक के चपरासी रामनिवास का कहना है कि वह जनरेटर बंद करने गया था। उसके बाद बैंक का दरवाजा बंद करना उसको ध्यान नहीं रहा। उससे ही थोड़ी सी लापरवाही हो गई। वहीं, बैंक के असिस्टेंट मैनेजर योगेश कुमार ने बताया कि उनको तो बैंक खुला होने की सूचना मिली थी। उसके बाद वह बैंक पर पहुंचे हैं। बैंक बंद करने की पूरी जिम्मेदारी चपरासी की है। उन्‍होंने इसके बारे में अपने अधिकारियों को बता दिया है। इस मामले में जांच शुरू कर दी गई है। थानाभवन थाने के सब इंस्‍पेक्‍टर मोहम्मद अली का कहना है क‍ि उनके पास सूचना आई थी बैंक खुला हुआ है और इसमें कोई मौजूद नहीं है। यहां आकर उन्‍होंने देखा कि बैंक खुला हुआ था और कोई मौजूद नहीं था। उन्‍होंने बैंक मैनेजर को कई बार फोन करने के बाद उनका फोन उठा।
यह भी पढ़ें

‘रसगुल्ले’ ने शादी में करा दिया बवाल, दूल्हे ने दुल्हन को ले जाने से कर दिया इनकार

स्ट्रांग रूम की चाबी भी बैंक परिसर में ही टंगी हुई थी

जानकारी के अनुसार, स्‍ट्रांग रूम की चाभी भी बैंक के अंदर ही टंगी हुई थी। वहीं, बैंक खुला देखकर आसपास के लोगों ने वहां पहरा भी दिया। सूचना मिलते ही पुलिस भी फौरन मौके पर पहुंच गई। अगर स्‍थानीय लोग सतर्कता न दिखाते तो कोई बड़ी वारदात भी हो सकती थी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.