मंदिर में चोरी कर आराम करने लेटा चोर तो लग गई नींद, पुलिस से बोला- ‘सोने दो नींद आ रही है’

चोरी की अजीबोगरीब वारदात, मंदिर का सामान समेटने के बाद मंदिर में ही सो गया चोर, सुबह पुलिस ने जगाया और ले गई थाने…

<p>,,</p>

शाजापुर. शाजापुर में एक ऐसी घटना घटी जिसे कुछ लोग भगवान का चमत्कार बता रहे हैं। घटना भी थोड़ी अजीब है क्योंकि यहां एक मंदिर में एक चोर आराम करता हुआ पुलिस के हत्थे चढ़ा है। घटना शहर के लालबाई-फूलबाई माता मंदिर की है जहां एक चोर चोरी करने के इरादे से मंदिर में दाखिल हुआ और मंदिर का सारा सामान भी समेट लिया लेकिन इसके बाद कुछ ऐसा हुआ कि वो मंदिर में चोरी कर भाग नहीं पाया और पूरी रात मंदिर में ही आराम से गुजारी। सुबह मंदिर के सेवादार की सूचना पर जब पुलिस मौके पर पहुंची तो चोर को पकड़ लिया गया।

 

आराम करने लेटा और लग गई नींद
सुबह के वक्त जब सेवादार मंदिर पहुंचा तो मंदिर का दरवाजा अंदर से बंद था उसे शक हुआ तो उसने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुई तो देखा कि एक युवक मंदिर के अंदर लगे पलंग पर सो रहा था। जब उसे पुलिसवालों ने उठाया तो वो बोला कि सोने दो बहुत नींद आ रही है और ठंड लग रही है। बताया जा रहा है कि चोर ने मंदिर में ही लगे त्रिशूल को निकालकर मंदिर के दरवाजों के नकुचे खोल दिए थे और फिर मंदिर के अंदर दाखिल हुआ था। उसने मंदिर का सारा सामान भी अस्त व्यस्त कर दिया था। पुलिस आरोपी को पकड़कर अपने साथ ले गई जहां उससे पूछताछ चल रही है।

 

मानसिक विक्षिप्त होने की आशंका
बताया जा रहा है कि पुलिस की पूछताछ में न तो युवक अपना नाम बता पा रहा है और न ही उसकी शिनाख्त हो पाई है ऐसे में इस तरह की आशंकाएं भी जताई जा रहीं हैं कि युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त है और हो सकता है कि वह ठंड से बचने के लिए मंदिर के अंदर गया हो और फिर मंदिर में ही रात को सो गया हो।

 

सेवादार बता रहा चमत्कार
वहीं दूसरी तरफ मंदिर के अंदर चोर के सो जाने की घटना को मंदिर के सेवादार चमत्कार से जोड़ रहे हैं। उनका कहना है कि भगवान का चमत्कार है कि चोर चोरी करने के बाद भी मंदिर से नहीं भाग पाया और पकड़ा गया। इतना ही नहीं सेवादार ने एक पुरानी घटना का जिक्र करते हुए ये भी बताया कि कुछ साल पहले मंदिर से तलवार व अन्य सामान चोरी हो गए थे लेकिन कुछ दिन बाद चोर वापस सामान मंदिर में रखकर चले गए थे।

 

देखें वीडियो- कृषि मंत्री ने कुकुरमुत्तों से की किसान यूनियन की तुलना

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.