ब्रेक फेल होने के बाद हाईवे किनारे पलटी ट्रैवलर बस, दो यात्रियों की मौत

– पेड़ से टकराते हुए करीब दस फीट गहरी खाई में जा गिरी बस

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
शाहजहांपुर. लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर गुरुवार सुबह शाहजहांपुर के पास प्रवासी मजदूरों को चंडीगढ़ से कुशीनगर लेकर जा रही ट्रैवलर बस अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई। यह हादसा चालक को झपकी आने की वजह से हुआ। हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 17 घायल हो गए। पुलिस ने बस में फंसे घायलों को अस्पताल भिजवाया है। मरने वालों में एक की शिनाख्त नहीं हो सकी है। कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया के कुछ मजदूर हरियाण में मजदूरी करते हैं। होली पर वे लोग एसके खान बस सर्विस कंपनी से एक 35 सीटर ट्रैवलर बस किराये पर करके घर जा रहे थे। गुरुवार सुबह करीब छह बजे तिलहर से आगे एक पेट्रोल पंप के पास पहुंचते ही अचानक चालक को झपकी आ गई, जिससे बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पेड़ से टकराते हुए करीब दस फीट गहरी खाई में जा गिरी।

हादसे में गोरखपुर के जंगल पट्टी निवासी वरुण कुमार, कुशीनगर निवासी धनेश, राजेश, विनोद, मृतक गणेश का भतीजा हृदयांश, गोरखपुर निवासी राम विजेंद्र, उनकी पत्नी रीना, पुत्र हरेंद्र, पुत्री आंचल, कुशीनगर के तमकुही राज तहसील के ग्राम बेनिया निवासी संदीप कुमार, उसका बेटा अरविंद, कुशीनगर के ग्राम बेनिया निवासी मनोज कुमार, ग्राम जंगल लट्ठा निवासी शहाबुद्दीन अंसारी, ग्राम थरिया निवासी हरिशंकर चौहान, देवरिया के खंडसार टीकमपुर निवासी दुर्गेश चौहान व अखिलेश चौहान घायल हो गए। चालक भी घायल है। होश में न आने के कारण उसका नाम पता नहीं चल सका।

रास्ते में भी हुए थे ब्रेक फेल

जिन यात्रियों को चोट नहीं आई उन्हें दूसरे वाहन से घर भेज दिया गया। एक यात्री राम विजेंद्र ने बताया कि लगभग 80 किलोमीटर बरेली के पास बस के ब्रेक फेल हो गए थे। चालक ने किसी तरह बस को रोककर स्वयं बस के ब्रेक ठीक किए। राम विजेंद्र का कहना है कि हो सकता है ब्रेक फेल होने के कारण बस खाई में पलट गई हो। हालांकि कुछ यात्री चालक को झपकी आने की बात कह रहे हैं। सीओ तिलहर परमानंद पांडेय ने बताया कि हादसा क्यों हुआ इसका सही कारण पता नहीं चल सका है। चालक के होश में आने का इंतजार किया जा रहा है। घायलों का उपचार कराया जा रहा है। दूसरे मृतक की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है। ये सभी प्रवासी मजदूर हैं जो हरियाणा व पंजाब के अलग-अलग शहरों में रहकर काम करते हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.