जानिए इस बार की ईद क्यों रही विशेष-घरों में नमाज अदा कर मनाई ईद कोरोना से मुक्त करने मांगी दुआ

बिना गले मिले एक दूसरे का दी बधाई

<p>Know why this time of Eid was celebrated by offering Namaz in special homes and prayed to get rid of Eid Coronaजानिए इस बार की ईद क्यों रही विशेष-घरों में नमाज अदा कर मनाई ईद कोरोना से मुक्त करने मांगी दुआ</p>
शहडोल. ईउ का त्यौहार सोमवार को मुस्लिम भाइयों ने सादगी और शांतिपूर्ण तरीके से घरों में नमाज अदा कर एक दूसरे से बिना गले मिले दूर से बधाई देकर घरों में ही मनाया वहीं वीडियोकालिंग कर एक दूसरे को देखकर बधाइयां दी। आज तक के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब लोग घरों में ईद की नमाज अदा किए, इसके पहले हजारों की संख्या में ईदगाहों और मस्जिदों में सामूहिक रूप से ईद की नमाज हुआ करती थी, लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए प्रशासन द्वारा लगाए गए लाकडाउन के कारण लोगों ने सोसल डिस्टेसिंग बनाने घरों में ही ईद की नमाज अदा की।
कोरोना से बचाव और अमन चैन के लिए मांगी दुआ-
ईद के त्यौहार पर मुस्लिम भाइयों ने घरों में ईद की नमाज अदाकर नगर और देश में कोरोना से बचाव और अमन चैन की दुआएं की। इस दौरान बच्चों से लेकर बुजुर्गों ने भी ईदगाह की जगह घरों में नमाज अदा की। नमाज के दौरान नमाजियों ने कोरोना वायरस के संक्रमण खत्म होने की दुआएं मांगी। लोगों ने शोसल मीडिया और फेसबुक तथा वाट्सएप पर भी एक दूसरे का बधाई दी।
पांच लोगों ने ईदगाह में की नमाज अदा-
नगर के पाली रोड़ स्थित ईदगाह में सिर्फ पांच लोग ही नमाज अदा करने पहुंचे, जबकि इसके पहले यहां लगभग ३ हजार से अधिक नमाजी हर ईद पर सामूहिक नमाज अदा किया करते थे।
पुलिस प्रशासन एलर्ट-
नगर के हर चौराहे और ईदगाह एवं मस्जिदों में प्रशासन और पुलिस द्वारा सुरक्षा के व्यापक इंताजमाम किए गए थे। वहीं मस्जिदों और ईदगाहों में लोगों को एकजुट नहीं होने और सोसल डिस्टेंसिंग बनाने पुलिस समझाइश देती रही और नगर में पुलिस की पेट्रोलिंग टीम से नगर का जायजा रखकर उस पर कड़ी निगरानी रखी जा रही थी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.