शाहडोल

मेडिकल कॉलेज में हुआ पहला मेजर ऑपरेशन, मेडिकल वार्ड के साथ ओपीडी शुरु

स्त्री रोग विशेषज्ञों की टीम ने किया हिस्टेरोटॉमी का सफल ऑपरेशनशीघ्र प्रारंभ होंगी नियिमत स्त्री तथा प्रसूती संबंधी सेवाएं

शाहडोलOct 18, 2021 / 08:33 pm

shubham singh

मेडिकल कॉलेज में हुआ पहला मेजर ऑपरेशन, मेडिकल वार्ड के साथ ओपीडी शुरु


शहडोल. शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय में चिकित्सकीय सुविधाएं प्रारंभ कर दी गई है। जहां सोमवार को स्त्री रोग विशेषज्ञों के साथ जूनियर चिकित्सकों की टीम द्वारा हिस्टेरोटॉमी का मेजर ऑपरेशन सफलता पूर्वक किया गया। एक सप्ताह में नियमित रूप से स्त्री तथा प्रसूती संबंधी सेवाएं प्रारंभ करने की तैयारी है। मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की माने तो मरीजों को समुचित इलाज मिल सके इसके लिए पूरी तैयारी की जा रही है। साथ ही धीरे-धीरे चिकित्सकीय सेवाएं प्रारंभ की जा रही है। डॉ मिलिन्द शिरालकर डीन मेडिकल कॉलेज ने बताया कि ओपीडी में मरीजों को देखने के साथ ही मेडिकल वार्ड भी प्रारंभ कर दिया गया है। साथ ही शिशु रोग और गायनिक की ओपीडी भी प्रारंभ कर दी गई है। जहां चिकित्सकों द्वारा कुछ मरीजों का इलाज भी किया गया है। मेडिकल कॉलेज प्रबंधन का प्रयास है कि शीघ्र ही मेडिकल कॉलेज में सभी प्रकार की नियमित चिकित्सकीय सेवाएं प्रारंभ हों जिससे कि मरीजों को समुचित इलाज मिलने के साथ ही जिला चिकित्सालय से भी मरीजों का दबाव कुछ कम हो।
इन्होने किया पहला ऑपरेशन
मेडिकल कॉलेज में सोमवार को चिकित्सकों की टीम द्वारा पहला मेजर ऑपरेशन सफलता पूर्वक किया गया। टीम में डॉ सोना सिंह विभागाध्यक्ष स्त्री एवं प्रसूति, डॉ नेहा जैन, डॉ अर्चना त्रिपाठी, डॉ कोमल मलानी, डॉ रिनी, डॉ निलोफर सभी स्त्री रोग विशेषज्ञ तथा डॉ करुणा तिवारी, डॉ सुशील चंद वर्मा, डॉ ऋषि, डॉ इरफान निश्चेतना विशेषज्ञ के साथ किरण, राजेश्वरी, अंकित, रागिनी शामिल रहे।

Home / Shahdol / मेडिकल कॉलेज में हुआ पहला मेजर ऑपरेशन, मेडिकल वार्ड के साथ ओपीडी शुरु

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.