12वीं की छात्रा का कलेक्टर को पत्र, लिखा- कीचड़ से स्कूल नहीं जा पाते आप ही कर सकते हैं कृपा

पत्र लिखने के साथ ही छात्रा ने स्कूल से गांव तक की बदहाल सड़क का वीडियो बनाकर भी कलेक्टर को भेजा…मांगी मदद

<p>,,</p>

शहडोल. माननीय कलेक्टर साहब… शहडोल जिले के तहसील ब्यौहारी के जमोड़ी में सड़क न होने से हम सब बहुत परेशान हैं। जमोड़ी से नौढ़िया तक सड़क बनवाने की कृपा करें। कीचड़ की वजह से स्कूल तक नहीं जा पाते हैं। कुछ लोग सड़क भी नहीं बनने दे रहे हैं। सर, आप ही हम छात्र-छात्राओं पर कृपा कर सकते हैं। ये उस पत्र की लाइनें हैं जो ब्यौहारी के जमुड़ी की रहने वाली 12वीं कक्षा की एक छात्रा ने कलेक्टर के नाम लिखा है। छात्रा ने एक वीडियो भी बनाया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें छात्रा ने स्कूल से लेकर गांव की खस्ताहाल सड़क को दिखाया है।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x835szy

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
खस्ताहाल सड़क को लेकर छात्रा के द्वारा कलेक्टर के नाम लिखे गए पत्र का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में छात्रा एक बाइक पर बैठकर कलेक्टर के नाम लिखे पत्र को पढ़ते हुए मोबाइल से खस्ताहाल सड़क को दिखा रही है। जिस छात्रा ने ये वीडियो बनाया है वो जनपद मुख्यालय ब्यौहारी से महज 10 किमी दूर ग्राम पंचायत खुटेहरा के ग्राम जमोड़ी की रहने वाली है। बताया जा रहा है कि जमोड़ी काफी पिछड़ा गांव है जहां दशकों से बदहाल सड़क को देखने सुनने वाला कोई नहीं है। स्थानीय जन प्रतिनिधियों से लेकर जिला मुख्यालय में बैठे अधिकारियों तक से गुहार लगाने के बाद भी जमोड़ी में सड़क नहीं बनी है।

 

ये भी पढ़ें- अस्पताल जाने यहां एंबुलेंस नहीं बल्कि पड़ती है चारपाई व चार कंधों की जरुरत, देखें वीडियो

 

10 किमी दूर स्कूल, उसमें भी कच्चा रास्ता
गांव के कई बच्चे ब्यौहारी मुख्यालय इसी मार्ग से पढऩे जाते हैं। सड़क निर्माण न होने की वजह से बच्चे कीचड़ से सनी सड़क पर फिसलकर चोटिल हो जाते हैं। सड़क न होने से बच्चों को स्कूल पहुंचने में देरी होती है तो कर्मचारी दफ्तर पहुंचने में लेट हो जाते हैं। कई दशकों से बदहाल सड़क से परेशान गांव की कक्षा 12 वीं की एक छात्रा ने सड़क की स्थिति का वीडियो बनाकर कलेक्टर शहडोल को भेजा है। जिसके माध्यम से छात्रा ने सड़क की वस्तुस्थिति से हकीकत बताते हुए मार्ग निर्माण की गुहार लगाई है। छात्रा का कहना है कि सड़क में कई बार गिरकर चोटिल हो चुके हैं। छात्रा ने बताया कि पूर्व में सड़क का निर्माण कराया गया था, लेकिन गांव के कुछ लोगों उसे उखड़वा दिया गया था।

ये भी पढ़ें- खटिया पर प्रसूता को पार कराई नदी लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही गर्भ में शिशु की मौत

नाला पर नहीं बन सकी पुलिया
मार्ग में एक नाला भी पड़ता है जिसकी स्थिति भी काफी दयनीय है। ऐसे में उन्हें स्कूल जाने के लिए मुश्किलों भरा सफर करना पड़ता है। छात्रा के मुताबिक गांव के ही कुछ लोगों द्वारा सड़क का निर्माण नहीं होने दिया जा रहा है। जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है। छात्रा ने जिला प्रशासन से मांग की है कि सड़क का निर्माण कराया जाए जिससे कि उनकी समस्या का समाधान हो सके। वहीं वीडियो सामने आने के बाद कलेक्टर डॉ. सत्येन्द्र कुमार ने इस मामले पर संज्ञान लिया है और अधिकारियों को मौके पर भेजकर सड़क निर्माण न होने के कारणों का पता लगवाने की बात कही है।

देखें वीडियो-

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.