शाहडोल

100 जंबो सिलेंडर, 20 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की होगी खरीदी, बुढ़ार और जैतपुर को मिलेगी एंबुलेंस

बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच तैयार की रणनीति

शाहडोलApr 21, 2021 / 11:56 am

amaresh singh

100 जंबो सिलेंडर, 20 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की होगी खरीदी, बुढ़ार और जैतपुर को मिलेगी एंबुलेंस

शहडोल. मेडिकल कॉलेज में 16 मरीजों की मौत मामले में लापरवाही उजागर होने के बाद अब जनप्रतिनिधियों और अफसरों ने प्रभावी प्रयास शुरू किए हैं। मेडिकल कॉलेज में 10 पदों पर नियुक्तियों की स्वीकृति और डॉक्टरों के ड्यूटी रोस्टर में बदलाव के बाद अब जंबो ऑक्सीजन सिलेंडर और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदी के लिए स्वीकृति मिली है। जल्द ही शहडोल में 100 जंबो सिलेंडर, 20 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की खरीदी होगी। इसी तरह बुढ़ार और जैतपुर अस्पताल के लिए एंबुलेंस खरीदी की जाएगी। कलेक्टर डॉ सतेन्द्र सिंह ने जिला खनिज प्रतिष्ठान योजना डीएमएफ मद से कोरोना संक्रमण के रोकथाम एवं जिला चिकित्सालय उपचार के लिए मरीजों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सिविल सर्जन एवं सचिव रोगी कल्याण समिति जिला चिकित्सालय शहडोल को मेडिकल आक्सीजन सिलेंडर जंबो डी टाइप 50 खरीदने के लिए 75 हजार रुपए आक्सीजन कंसंट्रेटर 5 लीटर 5 नग कुल 30 हजार रुपए एवं आक्सीजन कंसेनटे्रटर 10 लीटर 50 हजार रुपए की प्रशासकीय स्वीकृत प्रदान की गई। इस प्रकार कुल डीएमएफ मद से 1 लाख 55 हजार रुपए की स्वीकृत प्रदान करते हुए सिविल सर्जन को निर्देश दिए हैं। इसी तरह मुख्यमंत्री राहत कोष से सीएमएचओ के मांग पत्र के अनुसार मेडिकल आक्सीजन सिंलेण्ड जंबो डी टाइप 50 नग के लिए 75 हजार रुपए आक्सीजन कंसंट्रेटर 5 लीटर 5 नग 30 हजार रुपए एवं आक्सीजन कंसंट्रेटर 10 लीटर कुल 50 हजार रुपए की स्वीकृत प्रदान की गई। डीएमएफ मद से 1 लाख 55 हजार रुपए की स्वीकृत सीएमएचओ को दिए हैं।

मेडिकल कॉलेज और निजी अस्पतालों में ये अधिकारी करेंगे ऑक्सीजन व्यवस्था
कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट डॉ सतेन्द्र सिंह ने मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल के अलावा निजी अस्पतालों में आक्सीजन की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए टीम का गठन किया है। चार सदस्यीय टीम में फरहत जहां खनिज अधिकारी मोबाइल नंबर 9424280527, प्रभात पटटा माइनिंग इस्फेक्टर मोबाइन नंबर 934055205, सुरेश कुलस्ते माइनिंग इस्पेक्टर मोबाइल नंबर 9584010449 और समयलाल गुप्ता प्रभारी माइनिंग इस्पेक्टर मोबाइल नंबर. 9425189628 है। ये टीम स्वास्थ्य संस्थाओ के निरंतर सम्पर्क में रहकर संस्थानों आक्सीजन प्लांटों से समन्वय एवं संवाद स्थापित कर आक्सीजन की निरंतर उपलब्धता की व्यवस्था करेंगे। जिला परिवहन अधिकारी आसुतोष भदौरिया मोबाइल नंबर 9039455296 है वे आक्सीजन सिंलेण्डर आक्सीजन टैंकर, एवं आक्सीजन परिवहन करने वाले वाहनों के सुचारू आवागमन की व्यवस्था सुनिष्चित करेगे। एसडीएम शेर सिंह मीणा संवाद कर किसी भी प्रकार की समस्या का समाधान करेगे तथा समय-समय पर अपर कलेक्टर एवं अपर जिला मजिस्ट्रेट अर्पित वर्मा और सीईओ जिपं मेहताब सिंह के साथ ही जिला कलेक्टर को भी अवगत कराएंगे।

दो एंबुलेंस खरीदी के लिए 16 लाख रुपए स्वीकृत
कलेक्टर डॉ सतेन्द्र सिंह ने जैतपुर विधायक मनीषा सिंह द्वारा कोविड -19 के महामारी से बचाव एवं रोकथाम के लिए 2 एम्बुलेंस क्रय करने की अनुशंसा पर 16 लाख रुपए की प्रशासकीय स्वीकृत प्रदान की है। सीएमएचओ को निर्देशित किया गया है कि विधानसभा जैतपुर के अन्तर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बुढ़ार एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जैतपुर के लिए एक – एक एंबुलेंस क्रय करने की प्रशसकीय स्वीकृत की गई है। बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच सतेन्द्र सिंह ने विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र जैतपुर के विधायक मनीषा सिंह द्वारा कोविड -19 के महामारी से बचाव एवं रोकथाम के लिए सामग्री एवं उपकरण क्रय करने की अनुशंसा पर 9 लाख रुपए की प्रशासकीय राशि स्वीकृत प्रदान की गई है।

Home / Shahdol / 100 जंबो सिलेंडर, 20 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की होगी खरीदी, बुढ़ार और जैतपुर को मिलेगी एंबुलेंस

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.