सिवनी

नहीं निकलेगा चल समारोह, 10 लोग करेंगे प्रतिमा विसर्जन

ट्रेफिक को डायवर्ट करने के निर्देश

सिवनीOct 13, 2021 / 07:32 pm

sunil vanderwar

नहीं निकलेगा चल समारोह, 10 लोग करेंगे प्रतिमा विसर्जन

सिवनी. आगामी त्यौहारों में कोरोना संक्रमण रोकथाम के शासन द्वारा जारी निर्देशों का पूरी तरह पालन कराने को लेकर कलेक्टर डॉ. राहुल हरिदास फटिंग एवं एसपी कुमार प्रतीक की अध्यक्षता में कार्यपालिक मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारियों की वर्चुअल बैठक मंगलवार को ऑनलाइन माध्यम से हुई।
कलेक्टर, एसपी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि कोरोना संक्रमण से रोकथाम के लिए शासन द्वारा जारी किए गए आदेश के सभी बिंदुओं का पूर्ण पालन किया जाए। प्रमुख रूप से आगामी पर्वों के आयोजन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने तथा प्रतिमा विसर्जन में अधिकतम 10 व्यक्तियों की उपस्थिति में निर्धारित स्थान पर ही विसर्जन करने के निर्देश दिए गए। कलेक्टर एवं एसपी ने स्पष्ट किया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के मद्देनजर सभी प्रकार सामाजिक एवं धार्मिक चल समारोह प्रतिबंधित रहेंगे।
दशहरा तक परिवर्तित रहेगा शहर का यातायात
नवरात्रि एवं दशहरा पर्व पर शहर की यातायात व्यवस्था को दुरूस्त एवं सुचारू बनाए रखने के लिए एसपी कुमार प्रतीक ने ट्रेफिक को डायवर्ट करने के निर्देश पुलिस अधिकारियों व कर्मियों को दिए हैं। इस दौरान शहर में होने वाली भीड़ को देखते हुए १२ से १७ अक्टूबर तक जबलपुर, बालाघाट, मंडला, छिंदवाड़ा एवं नागपुर से आने-जाने वाले वाहनों के मार्गों में परिवर्तन किया गया है। जबलपुर, मंडला, छिंदवाड़ा, बालाघाट एवं नागपुर की ओर से आने वाली सभी यात्री बसें जबलपुर बायपास से होते हुए ज्यारत नाका (रॉयल लॉन) तक आएंगी और वहां पर यात्रियों को छोड़ेंगी एवं यात्रियों को वहीं से भरकर अपने-अपने गंतव्य स्थान को जबलपुर बायपास होते हुए जाएंगी। इस अवधि में दिन-रात शहर में भारी वाहनों का प्रवेश पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा एवं शुक्रवारी चौक से नगरपालिका चौक तक नेहरू रोड में चारपहिया एवं तीन पहिया वाहनों का आवागमन प्रतिदिन शाम ६ बजे से दशहरा पर्व तक प्रतिबंधित रहेगा।

Home / Seoni / नहीं निकलेगा चल समारोह, 10 लोग करेंगे प्रतिमा विसर्जन

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.