कार्रवाई से बचने के लिए बिना मास्क वाले लोग बना रहे बहाने

दुकानदारों को नोटिस, आम लोगों पर कार्रवाई जारी

<p>कार्रवाई से बचने के लिए बिना मास्क वाले लोग बना रहे बहाने</p>
सिवनी. कोरोना से बचाव के लिए प्रथम दृष्टया मास्क व सामाजिक दूरी सबसे कारगार है। जनजागरुकता के बावजूद इस्तेमाल करने में लोग कोताही दिखा रहे हैं। इन दिनों जिले में ऐसे मामले देखने को मिल रहे हैं। कोविड-19 की गाइड लाइन का उल्लंघन करने वाले आमजनों व दुकानदारों पर प्रशासन व पुलिस कार्रवाई कर रही है।
नगर परिषद छपारा द्वारा बिना मास्क के घूम रहे लोगों को रोको-टोको अभियान के तहत नगर के विभिन्न स्थानों पर रोका गया। नगर परिषद के सीएमओ विक्रम सिंह झारिया, नितिन गोंड नगर परिषद प्रशासक एवं छपारा पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में बगैर मास्क के घूमने वाले व्यक्तियों पर 100-१०० रुपए की चालानी कार्रवाई की गई। जिलेभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिसे देखते हुए नगर परिषद प्रशासन कोरोना वायरस से बचने के लिए शासन के द्वारा दी गई गाइडलाइन का पालन कराने के लिए दुकानदारों को भी समझाइश दी जा रही है। निर्देश नहीं मानने वाले दुकानदारों को नोटिस भी जारी किए गए है, जिनके द्वारा दुकानों में गोले नहीं बना कर सोशल डिस्टेंस का उल्लंघन किया जा रहा है। ऐसी दुकानों का वीडियो ग्राफ और फोटो लेकर उन्हें जुर्माने के नोटिस भी जारी किए गए हैं।
सीएमओ ने सभी दुकानदारों को कहा है कि कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए दुकानों का संचालन करें अन्यथा जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी। इसी दौरान पुलिस ने लोगों को मास्क बांटा और बिना मास्क के नजर आए लोगों पर १००-१०० की चालानी कार्रवाई की साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के भी निर्देश दिए।
जल्दी में मास्क लगाना भूल गए –
शहर के नगर पालिका चौक, बुधवारी बाजार छिंदवाड़ा चौक, डूण्डासिवनी चौक जैसी जगहों पर पुलिस चेकिंग के दौरान मिल रहे बिना मास्क वाले लोग तरह-तरह के बहाने बना रहे हैं। कोई कहता है जल्दी में घर से निकले तो मास्क लगाना भूल गए, किसी ने कहा कि मास्क गंदा है, इसलिए नहीं लगाए, किसी ने कहा कि मास्क अभी उतारा है, अभी जाने दीजिए अब पूरे समय मास्क लगाकर रखेंगे। बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर शहर में प्रतिदिन बिना मास्क घूमने वालों पर चालानी कार्रवाई हो रही है। इस दौरान कार्रवाई से बचने लोग कई तरह के बहाने बनाते नजर आए, तो कई लोगों ने रोक-टोक होते ही जेब से निकालकर मास्क पहन लिया। हालांकि बिना मास्क गुजरने वालों को रोककर चालान काटे व समझाइश दी गई। कार्रवाई से बचने कई लोग तेज गति से बाइक चलाकर निकलते देखे जा रहे हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.