सिवनी

बढ़ रहा संक्रमण अब यहां 1 मई तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, जरुरी सेवाओं को छोड़कर सब कुछ LOCKDOWN

बड़े शहरों के साथ ही प्रदेश के छोटे शहरों में भी तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस का संक्रमण, कोरोना कर्फ्यू बढ़ाए जाने के साथ बढ़ाई जाएगी सख्ती…
 

सिवनीApr 21, 2021 / 04:30 pm

Shailendra Sharma

सिवनी. मध्यप्रदेश में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरु कर दी है। कोरोना कर्फ्यू के बीच कई जिलों में बेवजह घूमने वालों पर कार्रवाई की जा रही है तो वहीं कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए कोरोना कर्फ्यू भी बढ़ाया जा रहा है। प्रदेश के सिवनी जिले में अब कोरोना कर्फ्यू को 1 मई तक बढ़ाए जाने का फैसला लिया गया है। पहले यहां 22 अप्रैल तक कोरोना कर्फ्यू लगाया गया जिसे बढ़ाकर अब 1 मई तक कर दिया गया है। कलेक्टर राहुल हरिदास फटिंग ने इससे संबंधित आदेश जारी कर दिए हैं।

ये भी पढ़ें- चीन से आए युवक का कोरोना से निधन, पत्नी ने वीडियो कॉल के जरिए दी अंतिम विदाई

 

1 मई की सुबह 6 बजे तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू
सिवनी जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिले में कोरोना कर्फ्यू को 1 मई तक बढ़ाए जाने का फैसला लिया गया है। कलेक्टर राहुल हरिदास फटिंग ने कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाए जाने के आदेश जारी कर दिए हैं। साथ ही ये भी कहा गया है कि इस बार कोरोना कर्फ्यू के दौरान प्रशासन की सख्ती और भी ज्यादा रहेगी। जारी आदेश के मुताबिक इस दौरान जिले में कई पाबंदियां भी लागू रहेंगी, हालांकि मेडिकल इमरजेंसी, ट्रेन से यात्रा करने वाले लोगों को छूट रहेंगी, इसके अलावा फायर बिग्रेड के वाहनों को भी इससे छूट रहेगी।

ये भी पढ़ें- कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच नई गाइडलाइन जारी, जानिए कहां हुई सख्ती

02_lockdown.jpg

भोपाल-इंदौर समेत कई जिलों में 30 अप्रैल तक कोरोना कर्फ्यू
बता दें कि इससे पहले कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश की राजधानी भोपाल, इंदौर और समेत कई जिलों में पहले ही कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाकर 30 अप्रैल तक किए जाने के आदेश जारी किए जा चुके हैं। गृह विभाग ने भी कोरोना की नई गाइडलाइन जारी कर दी है जिसका पालन कराने की जिम्मेदारी जिलों के कलेक्टर्स को दी गई है और पहले से ज्यादा सख्ती बरतने के लिए कहा गया है।

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के डर से घर लौट रहे मजदूरों से भरी बस पलटी, मच गई चीख पुकार

 

corona_update_6111058_835x547-m.jpg

बीते 24 घंटों में सामने आए 12727 नए मरीज
मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटों में प्रदेशभर में कोरोना के 12727 नए संक्रमित मिले हैं। इसके बाद प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 433704 हो गई है। वहीं, संक्रमण से मरने वालों की संख्या 4713 पहुंची है। इंदौर में बीते 24 घंटों के दौरान 1753 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके बाद शहर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 92768 हो गई है। जबकि, यहां संक्रमण का शिकार होकर अब तक 1062 लोग जान गवां चुके हैं। इंदौर में 79382 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। अभी कुल 12324 एक्टिव केस हैं। वहीं अगर बात भोपाल की जाए तो यहां बीते 24 घंटों में 1694 नए मामले सामने आए। इसके बाद शहर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 71967 हो गई है। शहर में अब तक कोरोना के 682 संक्रमित अपनी जान गवा चुके हैं। राहत की बात ये है कि, इनमें से 62248 लोग अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि, शहर में अब भी 9037 एक्टिव केसेज हैं।

देखें वीडियो- आधी रात में सीएमएचओ ने किया अस्पताल का निरीक्षण

Home / Seoni / बढ़ रहा संक्रमण अब यहां 1 मई तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, जरुरी सेवाओं को छोड़कर सब कुछ LOCKDOWN

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.