सेंधवा विधायक और ड्राइवर पर FIR, वनकर्मियों से मारपीट का आरोप

अवैध रेत खनन रोकने पर गुस्साए गए विधायक, मौके से भागे वनकर्मियों ने की पुलिस को शिकायत Illegal Sand Mining
 

<p>Gyarsilal Rawat Sendhwa MLA Gyarsilal Rawat MLA Gyarsilal Rawat</p>

बड़वानी. सेंधवा विधानसभा के विधायक ग्यारसीलाल पर गंभीर आरोप लगे हैं। कुछ वनकर्मियों ने पुलिस में MLA ग्यारसीलाल पर मारपीट करने की शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत के अनुसार वन क्षेत्र में चल रहे अवैध रेत खनन पर कार्रवाई करने से विधायक ग्यारसीलाल गुस्सा गए। विधायक और ड्राइवर ने वनकर्मियों के साथ मारपीट शुरू कर दी। हाल ये हो गए कि रेंजर व बीट गार्ड को अपनी जान बचाने के लिए मौके से भागना पडा।

विधायक पर रेत के अवैध उत्खनन में लगे जब्त किए ट्रैक्टर-ट्रॉली को छुड़ाने का भी आरोप लगाया गया है। विधायक ग्यारसीलाल और उनके वाहनचालक पर देर रात एफआईआर दर्ज की गई थी लेकिन अभी तक उनको गिरफ्तार नहीं किया गया है। वरला थाना पुलिस के अनुसार दोनों आरोपियों पर शासकीय कार्य में बाधा डालने, गाली-गलौज करने और मारपीट करने का मामला दर्ज किया गया है।

ओलंपिक मेडल जीतने वाले विवेक बनेंगे मध्यप्रदेश पुलिस के अधिकारी

सेंधवा विधानसभा बड़वानी में आती है जहां से कांग्रेस के ग्यारसीलाल रावत विधायक हैं। जानकारी के अनुसार वे रिजर्व वन क्षेत्र में पहुंचे और वनकर्मियों के साथ मारपीट करने लगे। वनकर्मी यहां चल रहे रेत का अवैध उत्खनन पर कार्रवाई करने पहुंचे थे। वरला रेंजर इदेश अचाले और बीट गार्ड बद्रीलाल तड़ोले ने जो ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त की थी उसे भी छुड़ाकर ले गए।

विधायक की मारपीट के बाद रेंजर इदेश अचाले पुलिस थाने पहुंचे और घटना की शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के अनुसार रेंजर अचाले अपने बीट गार्ड बद्रीलाल तड़ोले के साथ आरक्षित वन क्षेत्र में अवैध रेत खनन में लगे ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त कर सेंधवा वन डिपो ले जा रहे थे। तभी विधायक ग्यारसीलाल और ड्राइवर मुकेश डावर आए और गाली-गलौज करते हुए लाठी से रेंजर और बीट गार्ड को पीटने लगे।

Mahakal Prasad महाकाल का चमत्कारिक प्रसाद- अब और बेहतर बनेंगे लड्डू

मुकेश ने बीट गार्ड को लात भी मारी जिससे उनके दाएं पैर में चोट आई। SP निमिश अग्रवाल ने बताया कि यह घटना सोमवार शाम की है। उन्होंने सेंधवा विधायक और एक अन्य के विरुद्ध मामला दर्ज करने की पुष्टि करते हुए बताया कि उनपर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने के साथ ही रेत से भरा ट्रैक्टर छुड़ा ले जाने के भी आरोप हैं। इधर विधायक ग्यारसीलाल रावत ने भी एक शिकायत की है, पुलिस इसकी जांच कर रही है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.