सीहोर

सलकनपुर में दस हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किए मां विजयासन के दर्शन, आज होगी भीड़

सलकनपुर देवी मंदिर पर पंचमीं और रविवार एक साथ होने को लेकर बड़ी संख्या में पहुंचेंगे श्रद्धालु

सीहोरOct 09, 2021 / 08:48 pm

Kuldeep Saraswat

सलकनपुर में दस हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किए मां विजयासन के दर्शन, आज होगी भीड़

सीहोर. सलकनपुर देवी मंदिर पर रविवार और पंचमीं एक साथ होने के कारण 10 अक्टूबर को बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद है। देवी दर्शन के दौरान भीड़ में श्रद्धालुओं को दिक्कत नहीं हो और मंदिर की व्यवस्थाओं को दुरूस्त रखने के लिए कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर ने जिले से तीन अफसर की ड्यूटी लगाई है। इन अफसरों ने शनिवार दोपहर से ही मंदिर परिसर में मोर्चा संभाल लिया है।

कोरोना संक्रमण के चलते पिछले नवरात्र के दौरान सलकनपुर मां विजयासन धाम श्रद्धालुओं के लिए बंद था। मंदिर में केवल पुराजरियों ने ही पूजा-अचर्वना की थी। शनिवार को सलकनपुर देवी मंदिर में मां विजयासन के दर्शन करने के लिए करीब 10 से 12 हजार श्रद्धालु पहुंचे हैं। रविवार को यहां 50 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है। पुलिस ने भी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचे की आशंका को देखते हुए सुरक्षा के लिए अतिरिक्त पुलिस बल लगाने की तैयारी की है। पुलिस बल रात को ही सलकनपुर देवी धाम पहुंच जाएगा। एएसपी समीर यादव ने बताया कि नवरात्रि के अंतिम दिनों में ज्यादा श्रद्धालु पहुंचते हैं। पंचमीं के बाद श्रद्धालुओं की संख्या में इजाफ होने लगता है। सुरक्षा के लिए मंदिर परिसर और प्रमुख मार्ग पर 80 सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं, जिन्हें कंट्रोल करने के लिए अलग से कंट्रोल रूम बनाया गया है। लोडिंग वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है। चार स्थान पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है। एएसपी समीर यादव ने बताया कि यदि श्रद्धालुओं की संख्या ज्यादा रहती है तो पुलिस रूट भी डायवर्ट करेगी।

जिले से दो अफसर किए तैनात
नवरात्रि पर्व में सलकनपुर देवी धाम पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो और सुरक्षा की दृष्टि से कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर ने जिले से तीन अफसर की ड्यूटी लगाई है। जिला प्रशासन ने सलकनपुर में सुरक्षा के बेहतर इंतजाम किए है। शनिवार से कलेक्टर ठाकुर ने सलकनपुर में डिप्टी कलेक्टर प्रगति वर्मा, तहसीलदार आशुतोष शर्मा को मंदिर परिसर में व्यवस्था संभालने के लिए तैनात किया है। दो और चार पहिया वाहन के लिए पांच जगह पार्किंग बनी है। दो टेकरी के ऊपर, एक शिव मंदिर, एक पुलिस चौकी के पास और एक पुलिस चौकी के पीछे व्यवस्था की है। टेकरी, शिव मंदिर, पुलिस चौकी के पास की पार्किंग में चार पहिया वाहन और पुलिस चौकी के पीछे बनी पार्किंग में श्रद्धालु दो पहिया वाहन खड़े कर सकते हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.