जानिए ऐसा क्या हुआ कि ट्रेनों का स्टॉपेज कराने सांसद को आना पड़ा आगे

अभी सीहोर स्टेशन पर नहीं है कई ट्रेनों का स्टॉपेज

<p> ट्रेनों का स्टॉपेज</p>

सीहोर. शहर के रेलवे स्टेशन पर कई ट्रेनों का स्टॉपेज नहीं होने से यात्री परेशान हैं। भोपाल-सीहोर संसदीय क्षेत्र की सांसद साध्वी प्रज्ञासिंह ठाकुर ने इस मामले को उच्च स्तर पर उठाया है। सांसद ने रेलमंत्री से मुलाकात कर सीहोर स्टेशन पर सभी टे्रनों का स्टॉपेज करने की मांग की है।

जानकारी के अनुसार सांसद ने रेलमंत्री पीयूष गोयल से सीहोर स्टेशन पर भुज शालीमार एक्सप्रेस, इंदौर गुवाहाटी एक्सप्रेस, इंदौर यशवंतपुर एक्सप्रेस, शिप्रा एक्सप्रेस, अहिल्या नगरी एक्सप्रेस, जयपुर हैदराबाद एक्सप्रेस, भगत की कोठी एक्सप्रेस, जबलपुर बांद्रा एक्सप्रेस ट्रेनों का स्टॉपेज कराने की मांग की है। साथ ही स्टेशन पर अन्य विकास कार्य कराने को लेकर भी चर्चा हुई है। उल्लेखनीय है कि कोरोना से पहले सीहोर स्टेशन पर 22 यात्री ट्रेनों का स्टॉपेज था। जिसमें वर्तमान में 16 का संचालन हुआ है, उसमें भी 14 का स्टॉपेज है जबकि दो सीधे निकल रही है। इससे आवाजाही करने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ट्रेनों का स्टॉपेज शुरू हुआ तो जरूर यात्रियों को इस समस्या से राहत मिलेगी।

जोड़ पर नहीं है सुविधा
जावर. भोपाल-इंदौर हाइवे जावर जोड़ से भले ही यात्रियों का आवागमन होता हो, लेकिन यहां पर बैठने सहित अन्य सुविधा नहीं होने से उनको काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उल्लेखनीय है कि जोड़ से प्रतिदिन लोग आष्टा, सोनकच्छ, देवास, भोपाल, इंदौर, उज्जैन सहित अन्य जगह आवागमन करते हैं, जिसमें इस प्रकार की स्थिति होने से उनको दिक्कत ही होती है। यात्री जोड़ पर सुविधा बढ़ाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन कुछ नहीं हो रहा है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.