सीएम को करना था शुभारंभ, पूर्व मंत्री ने काट दिया फीता, FIR दर्ज

|

Published: 01 Jul 2021, 07:50 PM IST

टेस्टिंग से पूर्व फीता काटकर ब्रिज का लोकार्पण करने पर पूर्व मंत्री सज्जन सिंह पर FIR दर्ज...

सीहोर. टेस्टिंग से पूर्व फीता काटकर सीप नदी पर बने ब्रिज का लोकार्पण करने पर गोपालपुर थाना पुलिस ने पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा सहित आठ-नौ अन्य के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है। पुलिस ने यह कार्रवाई होशंगाबाद सब डिवीजन की पीडब्ल्यूडी की ब्रिज कॉर्पोरेशन शाखा के एसडीओ की शिकायत पर की है। ब्रिज कॉर्पोरेशन की तरफ से शिकायत की गई है कि ब्रिज की टेस्टिंग होनी है। लेकिन टेस्टिंग से पहले ही पूर्व मंत्री ने बिना अनुमति के ब्रिज का उद्घाटन कर दिया।

 

ये भी पढ़ें- सरकारी कार्यक्रम के दौरान मंच से गिरे ऊर्जा मंत्री, ले जाया गया अस्पताल

 

टेस्टिंग से पहले उद्घाटन करने पर FIR
ब्रिज कार्पोरेशन की तरफ से दर्ज कराई गई शिकायत में बताया गया है कि ब्रिज की टेस्टिंग होनी बाकी है उससे पहले ही पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने बगैर अनुमति के ब्रिज का उद्धाटन कर दिया। इतना ही नहीं खुद का वाहन निकाला और फीता काटकर दूसरे व्यक्तियों को वाहन निकालने के लिए प्रेरित भी किया। इस दौरान न केवल ब्रिज क्षतिग्रस्त होने की आशंका थी, बल्कि ब्रिज से निकलने वाले वाहन भी हादसे का शिकार हो सकते थे।

 

ये भी पढ़ें- मंत्रियों को जिले बांटने पर शिवराज ने दिखाया कमाल का बैलेंस, आज डिनर पर बुलाकर देंगे खास दिशा-निर्देश

 

FIR दर्ज होने के बाद सज्जन वर्मा ने साधा निशाना
वहीं ब्रिज का उद्घाटन करने के कारण एफआईआर दर्ज होने के बाद सज्जन सिंह वर्मा ने सीँएम शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रोज वर्चुअल भूमिपूजन और लोकार्पण कर रहे हैं। एक छोटे से ब्रिज का जनता की सुविधा को देखते हुए मैंने लोकार्पण क्या कर दिया, बबाल मच गया। कमलनाथ सरकार में कितनी सड़क और गोशालाएं बनवाई, उन सबका भूमिपूजन भाजपा विधायक और सांसदों ने किया।

 

ये भी पढ़ें- 'साहब' के रिटायरमेंट पर पुलिसकर्मियों ने ही 'हवा' में उड़ाया शासन का आदेश, देखें वीडियो

 

बुधवार को किया था उद्घाटन
पूर्व मंत्री वर्मा बुधवार को नेमावर में हुए जघन्य हत्याकांड के पीड़ित परिवार को मिलने के लिए नेमावर जा रहे थे। इसी दौरान जब वह सीप नदी के पुल से निकल रहे तो उन्हें बाक्स ब्रिज के पास ही तैयारियां होती हुई दिखाई दीं। गाड़ी में ही मौजूद स्थानीय कार्यकर्ता द्वारका जाट, गोपाल शर्मा, संतोष शर्मा, सुनील गोलिया से उन्होंने पूछा कि क्या तैयारी चल रही है। जिस पर कार्यकर्ताओं ने उन्हें बताया कि सीएम शिवराज वर्चुएल तरीके से इस ब्रिज का उद्घाटन करने वाले हैं। इसके बाद पूर्व मंत्री ने तत्काल गाड़ी को रूकवाया और ब्रिज पर खड़े होकर कहा कि लोगों की परेशानी इन्हें दिखाई नहीं दे रही। जबकि वर्चुअल कार्यक्रम की कोई आवश्यकता नहीं है, उन्हें तो मैदान में आकर ही काम करना चाहिए। कार्यकर्ताओं से तत्काल कहा कि हम ही इसका उद्घाटन कर देते हैं और फीता काट दिया था।

देखें वीडियो- चुनावी रंजिश में पूर्व सरपंच की हत्या