पांच दिन से गेहूं तुलाई का इंतजार कर रहे किसानों का गुस्सा फूटा, लगाया जाम

अन्नदाता परेशान
श्यामपुर साइलो सेंटर पर पांच दिनों से नंबर आने का इंतजार कर रहे किसान

<p>पांच दिन से गेहूं तुलाई का इंतजार कर रहे किसानों का फूटा गुस्सा, लगाया जाम</p>
सीहोर। किसानों की हित के लंबे चैड़े दावे तो सभी राजनीतिक दल व सरकारें करती हैं लेकिन हकीकत में सबसे अधिक अनदेखी का शिकार किसान ही हो रहा। अपनी उपज बेचने के लिए किसानों को सेंटर पर कई कई दिनों तक इंतजार करना पड़ रहा। परेशान हाल किसान मजबूर होकर मनमानी सहने को मजबूर है। शनिवार को पांच दिन से गेहूं तुलाई का नंबर आने का इंतजार कर रहे किसानों का सब्र टूट गया।
Read this also: आम आदमी बाहर से आए तो क्वारंटीन में, नेताजी घूमकर आए तो वीवीआईपी छूट!

दरअसल, किसानों को मोबाइल से मैसेज मिलता है कि कब वह अपनी उपज लेकर सेंटर पर पहुंचे। श्यामपुर साइलो सेंटर पर कुछ दिन पूर्व किसानों को गेहूं की उपज लेकर सेंटर पर पहुंच तुलाई कराने का संदेश आया। करीब पांच दिन पहले किसान अपनी उपज लेकर सेंटर पर पहुंच गए। वहां पहुंचे तो पता लगा कि नंबर आने में कुछ समय लगेगा। एक दिन, दो दिन करते करते पांच दिन बीत गया। पांच दिनों से नंबर का इंतजार कर रहे किसानों के सब्र का बांध शनिवार को टूट गया। गुस्साएं किसानों ने श्यामपुर में जाम लगा दिया। आक्रोशित किसान नारेबाजी करने लगे। किसानों का आरोप था कि पांच दिनों से वे लोग सेंटर पर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। अगर इतना इंतजार कराना ही था तो तौल कराने के लिए बुलाया क्यों। इस तरह सेंटर पर पांच-पांच दिन तक इंतजार करने से उनका खर्च भी बढ़ रहा।
Read this also: भाजपा सांसद ने अपनी सरकार के अधिकारियों के खिलाफ खोला मोर्चा, निर्दाेष आदिवासियों को प्रताड़ित करने का आरोप
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.