कांग्रेस के प्रदर्शन में पैसे देकर जुटाई गई भीड़, रुपए नहीं मिले तो कार्यक्रम के बीच से लौटी महिलाएं

|

Published: 23 Sep 2021, 08:21 PM IST

प्रदेश सरकार के खिलाफ कांग्रेस के हल्लाबोल कार्यक्रम में 200-200 रुपये देकर जुटाई भीड़, अव्यवस्था की भेंट चढ़ा कांग्रेस का हल्लाबोल आंदोलन..

सीहोर/आष्टा. महात्मा गांधी के आदर्शों पर चलने वाली और दूसरों को नसीहत का पाठ पढ़ाने वाली कांग्रेस की पोल उस वक्त खुल गई जब पार्टी के कार्यकर्ताओं को या कहें खुद को नपा अध्यक्ष पद का दावेदार मानने वाले नेताओं को बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के लिए आयोजित हल्लाबोल कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए पैसों के दम पर दिहाडी मजदूरों का सहारा लेना पड़ा। कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पूरे प्रदेश में रैली, हल्लाबोल आंदोलन, विरोध प्रदर्शन कर अपनी जमीन बनाने का प्रयास कर केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार को घेर रही है।

 

200-200 रुपए देकर जुटाई भीड़
गुरुवार को आष्टा में कांग्रेस ने प्रदेश व केन्द्र सरकार की दमनकारी नीतियों के खिलाफ हल्लाबोल कार्यक्रम आयोजित किया था। इस कार्यक्रम के दौरान दिहाड़ी मजदूरों को 200-200 रुपए का लालच देकर कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए बुलाया गया। खुद को नपा अध्यक्ष का दावेदार मानने वाले नेता भीड़ दिखाने के लिए 200-200 रुपये देकर दिहाडी मजदूरी करने वाली महिलाओं को लेकर कार्यक्रम में आ गए । लेकिन इन नेताओं की पोल तब खुल गई जब 200-200 रुपये के लालच में आई महिलाओं को कई घंटे इंतजार के बाद भी रुपये नहीं मिले तो वो बीच कार्यक्रम से वापस अपने घर लौट गईं।

 

ये भी पढ़ें- कांग्रेस का हल्लाबोल, प्रदर्शन के दौरान पूर्व मंत्री के साथ भी धक्का-मुक्की

 

आसपास के क्षेत्र से बुलाई गई थीं महिलाएं
गले में कांग्रेस का दुपट्टा और हाथों में झंडा पकड़ी जो महिलाएं कांग्रेस के हल्लाबोल कार्यक्रम में पहुंची थीं वो कांग्रेस की कार्यकर्ता नहीं बल्कि दिहाड़ी मजदूर थीं। इन महिलाओं को 200-200 रुपए का लालच देकर प्रदर्शन में भीड़ जुटाने के लिए बुलाया गया था। 200-200 रुपये के लालच में कांग्रेस की भीड़ का हिस्सा बनने पहुंची महिलाएं तब मीडिया के कैमरे में कैद हुईं जब गोद में अपने छोटे-छोटे बच्चों को लेकर घंटो इंतजार के बाद भी इनके रुपये नहीं मिले तो कार्यक्रम को बीच में छोड़कर वापस जाने लगीं। इन महिलाओं ने बताया कि उन्हें 200-200 रुपए देने का कहकर एक घंटे के लिए कार्यक्रम में बुलाया गया था।

देखें वीडियो- घर में घुसा 10 फीट का अजगर