शिवाड़ में भी जलदाय विभाग की ढिलाई, स्वीकृति के एक माह बाद नहीं बिछी लाइन

-शिवाड़ में भी जलदाय विभाग की ढिलाई, स्वीकृति के एक माह बाद नहीं बिछी लाइन-पेयजल संकट की समस्या से जूझ रहे लोग-दौरे पर नहीं आते, जिला मुख्यालय पर रहते हैं जलदाय अभियंता

<p>-शिवाड़ में भी जलदाय विभाग की ढिलाई, स्वीकृति के एक माह बाद नहीं बिछी लाइन</p>

-शिवाड़ में भी जलदाय विभाग की ढिलाई, स्वीकृति के एक माह बाद नहीं बिछी लाइन
-पेयजल संकट की समस्या से जूझ रहे लोग
-दौरे पर नहीं आते, जिला मुख्यालय पर रहते हैं अभियंता
सवाईमाधोपुर. गर्मी के मौसम में शिवाड़ कस्बे में पेयजल किल्लत बनी है। स्थिति ये है कि यहां स्वीकृति के एक माह बाद भी जलदाय विभाग के कर्मचारियों ने पाइप लाइन नहीं डाली है। ऐसे में लोगों आश्वासन के अलावा विभाग कुछ नहीं मिल रहा है। इस संबंध में लोगों ने जलदाय विभाग के सहायक अभियंता विशु शर्मा, जनप्रतिनिधियों, सम्पर्क पोर्टल सहित अन्य जगहों पर शिकायत दी है, लेकिन समस्याओं के निराकरण को लेकर जिम्मेदार अधिकारी-कर्मचारियों कोई ध्यान नहीं दे रहे है। इससे लोगों में रोष बना है। कुमुद जैन व अन्य लोगों ने आरोप लगाया कि सहायक अभियंता तो यहां आते ही नहीं है। लोगों की समस्याओं के प्रति गंभीर नहीं है। उन्होंने उच्चाधिकारियों से कार्रवाई की मांग की है।
यहां हुए थे चार लाख रुपए स्वीकृत
सीतारामपुरा रोड पर स्थित दो ट्यूबवैल में से एक की फिर से लाइन डालने के लिए चार लाख रुपए की स्वीकृति हुई थी। करीब 1 माह से अधिक का समय हो चुका है लेकिन कोई पाइप लाइन नहीं डाली गई है। ग्रामीणों का कहना है जब गर्मी में पेयजल की जरूरत है तब ही लाइन नही डाली जा रही है। ऐसे बाद में बारिश के बाद तो पाइप डालना मुश्किल हो जाएगा। ऐसे में अब पेयजल के लिये पूरे कस्बे में त्राहि त्राहि मची है। लेकिन विभाग के अधिकारियों के कानों में जू तक नही रेंग रही ।
सीतारामपुरा रोड पर लंबे समय से बंद ट््यूबवैल
सीतारामपुरा रोड पर एक अन्य ट्््यबवैल लंबे समय से बंद है। एक साल पहले आए तूफान में विद्युत सप्लाई की डीपी गिर गई थी। लेकिन अब तक बिजली निगम ने डीपी नहीं लगाई। इसकी लाइन भी सीतारामपुरा रोड बनाने में ठेकेदार से टूट गई थी। 2 साल पहले रामकुंई पर हुई ट्यूबवैल चालू नहीं हुई। ग्रामीणों का आरोप उस समय भी था कि जितनी गहराई इसकी स्वीकृति हुई थी उतना इसे खोदा ही नही गया था।
वार्ड संख्या आठ में चौक पड़ी लाइन
कस्बे के वार्ड 8 में शिव मंदिर की ओर से आ रही लाइन पूरी चौक पड़ी है लेकिन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी कोई ध्यान नहीं दे रहे है। ग्रामीणों ने बताया कि केवल दिखावटी काम करने के लिए विभाग बारिश का इंतजार कर रहा है। लोगो ने जलदाय विभाग व बिजली निगम के उच्चाधिकारियों को पत्र भेजकर शीघ्र समस्याओं का निस्तारण करने की मांग की।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.