बार-बार टेंडर निरस्त करने से ठेकेदारों में रोष

सवाईमाधोपुर. नगरपरिषद की ओर से श्रमिक अकुशल, अद्र्धकुशल एवं कुशल सप्लाई कार्य का ठेका कम्प्यूटर ऑपरेटर मैन विद मशीन व मैन बिना मशीन के निविदा के आवेदन फिर से मांगने से ठेकेदारों में रोष बना है।

<p>Fury among contractors due to repeated cancellations</p>
बार-बार टेंडर निरस्त कर से ठेकेदारों में रोष
जिला कलक्टर, स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक को लिखा पत्र
सवाईमाधोपुर. नगरपरिषद की ओर से श्रमिक अकुशल, अद्र्धकुशल एवं कुशल सप्लाई कार्य का ठेका कम्प्यूटर ऑपरेटर मैन विद मशीन व मैन बिना मशीन के निविदा के आवेदन फिर से मांगने से ठेकेदारों में रोष बना है। इस संबंध में संवेदक हरिराम, बंटी, कमल कुमार आदि ने जिला कलक्टर, स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक एवं उपनिदेशक को पत्र लिखा है। इसमें बताया कि गत 29 मई को नगरपरिषद कार्यालय में स्टोर शाखा के लिए श्रमिक अकुशल, अद्र्धकुशल एवं कुशल सप्लाई कार्य का ठेका कम्प्यूटर ऑपरेटर मैन विद मशीन व मैन बिना मशीन में तकनीकी निविदा चैक लिस्ट में समानता होने से निविदा में भाग लेने वाले सभी ठेकेदार असंतुष्ट थे, जिना सभी ठेकेदारों ने विरोध करने पर निविदा की शर्तों में संशोधन कर तिथि को मर्जी से आगे बढ़ा दिया। इसी प्रकार 19 जून को निविदा शर्तों में क्रम संख्या 32 में सर्विस चार्ज की दर 0.50 प्रतिशत से कम नहीं होने चाहिए की मांगी गई थी। उसी के अनुसार निविदा के लिए ठेकेदारों ने आवेदन भरे और समस्त दस्तावेज की प्रक्रिया पूरी की थी। इसके बाद भी उसे बीच में अधूरा छोड़कर बिना कोई सूचना व नियम विरूद्ध के फिर से आवेदन मांगे जा रहे है। ठेकेदारों ने बताया कि उक्त निविदा की प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी निविदा को बीच में छोड़कर नई निविदा के लिए आवेदन मांगने से ठेकेदारों में रोष बना है। उन्होंने जांच की मांग की है।
इनका कहना है
निविदा विवादस्पद थी। इसमें सर्विस टैक्स लगाना होता है। दो ठेकेदारों की दरें समान होने व सर्विस चार्ज में विवाद होने से निविदा को निरस्त कर अब फिर से नए आवेदन लिए जा रहे हैं।
रविन्द्र सिंह यादव, आयुक्त,
नगरपरिषद सवाईमाधोपुर
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.