आग उगल रहा नौतपा का सूरज, सतना में पारा 45 डिग्री पार

देर शाम तक झुलसाते रहे गर्म हवा के झोके,गर्मी से रात में भी राहत नहीं

<p>आज भी लू की चेतावनी</p>
सतना. नौतपा के दूसरे दिन भी गर्मी का सितम जारी रहा। मंगलवार को सुबह होते ही गर्मी ने अपने तेवर दिखाने शुरु कर दिए। 10 बजते ही सूरज अंगार बरसने लगा। गर्म हवा के झोके दिनभर लोगों को रह-रह का झुलसाते रहे। लू के थपेड़ों से बचने दोपहर होते ही लोग घरों में दुबक गए। सड़के सूनी हो गई। देर शाम तक गर्मी का कहर जारी रहा। दिन में तपी धरती देर रात तक आग उगलती रही। दिन का तापमान लगातार दूसरे दिन 45 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया।
तीस पर अटका रात का पारा
दिन में 45 डिग्री तक चढ़ा पारा रात में भी ठंडा रही हुआ। रात में उमरभरी गर्मी के कारण न्यूनतम तापमान 2 डिसे की वृद्धि के साथ 30 पर पहुंच गया। इससे रातभर लोग गर्मी से परेशान रहे। न्यूनतम तापमान सीजन में पहली बार 30 डिग्र्री दर्ज हुआ।
ग्रामीणों पर बिजली की मार
नौतपा की झुलसाती गर्मी से बेहाल ग्रामीणों को अघोषित बिजली कटौती की दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। दिन में गांवों में बिजली गुल रहती है। मजबूरी में ग्रामीण पेड़ों के नीचे बैठ कर दिन गुजारने को मजबूर हैं।45 डिग्री तापमान के बीच बिजली की आंख मिचौली ने ग्रामीणों को 24 घंटे बिजली देने के दावों की पोल खोल दी है। ग्रामीण अंचल में दिनभर 5 से 10 घंटे बिजली कटौती की जा रही है। जिससे ग्रामीण पेयजल के लिए परेशान हो रहे हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.