संत कबीर नगर

संत कबीर के मगहर महोत्सव को धन की बर्बादी बताने वाला सांसद का लेटर वायरल होने के बाद, अब जारी हुआ बजट

5 Photos
Published: February 11, 2018 05:50:48 pm
1/5

संत कबीर नगर. उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर में कबीर दास जी के महानिर्वाण स्थली पर हर साल होने वाले मगहर महोत्सव धन की बर्बादी बताने वाला बीजेपी सांसद का लेटर वायरल होने के बाद अब शासन ने इसके लिये बजट जारी कर दिया है।

2/5

भाजपा सांसद शरद त्रिपाठी का जो लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था उसमें लिखा गया है कि महोत्सव में सरकारी धन की बर्बादी होती है। इसके अलावा उसमें मगहर महोत्सव की कमेटी भंग कर उसेक सदस्यों की जांच कराए जाने की मांग की गयी थी।

3/5

पिछले एक सप्ताह से ये पत्र सोशल मीडिया में वायरल है। इस पत्र के वायरल होने पर महोत्सव कराने को लेकर लोग सरकार पर दबी जुबान उंगली उठाने लगे थे, क्योंकि इस बार भी मगहर महोत्सव को अपनी तय तारीख 12 जनवरी से 18 जनवरी से टाल दिया गया था।

4/5

इसके पीछे महोत्सव के लिये बजट का धन न मिलने और गोरखपुर महोत्सव को कारण बताया गया था। उसके बाद से ही विपक्ष लगातार प्रशासन और सरकार पर मगहर महोत्सव की उपेक्षा करने का आरोप लगाया था।

5/5

दरअसल भाजपा सांसद शरद त्रिपाठी का सप्ताह भर पहले एक लेटर वायरल हुआ। यह लेटर 2016 में पर्यटन विभाग को भेजा गया था। उसमें कहा गया है कि मगहर में होने वाले महोत्सव में सरकारी धन की बर्बादी होती है और वर्तमान में जो मगहर महोत्सव की कमेटी है उसे भंग कर सदस्यों की जांच करायी जाए।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.