Corona case बढ़े, राज्य सरकार ने सभी शहरों में लगाई कई पाबंदियां

पंजाब सरकार ने लोगों से अपील की है कि वह शनिवार और रविवार को लुधियाना, पटियाला और जालंधर बड़े शहरों में अनावश्यक यात्रा से गुरेज़ करें।

<p>कोरोना संक्रमण का टूटा रिकार्ड, एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा मामले, प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या बढ़ी</p>
चंडीगढ़। पंजाब सरकार ने राज्य में कोविड -19 के बढ़ रहे मामलों के मद्देनजऱ आज जालंधर, लुधियाना और पटियाला में 18 अगस्त, 2020 से अगले आदेश तक अतिरिक्त पाबंदियाँ लगाई हैं। शहरी क्षेत्रों में कोविड-19 मामलों में अचानक विस्तार होने के कारण राज्य के सभी शहरों में कुछ गतिविधियों पर अतिरिक्त पाबंदियाँ लगाना ज़रूरी समझा गया है। इस अनुसार 18 अगस्त से अगले आदेशों तक पंजाब के सभी शहरों की म्युनिसिपल हदों के अंदर अतिरिक्त पाबंदियाँ लगाई गईं हैं। पंजाब सरकार ने लोगों से अपील की है कि वह शनिवार और रविवार को लुधियाना, पटियाला और जालंधर बड़े शहरों में अनावश्यक यात्रा से गुरेज़ करें।
रात 9 बजे से प्रात: 5 बजे तक पाबंदी
सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि सभी ग़ैर-ज़रूरी गतिविधियों के लिए व्यक्तियों के यातायात पर पंजाब के सभी शहरों की म्युनिसिपल हद के अंदर रात 9.00 बजे से प्रात:काल 5 बजे तक पाबंदी रहेगी। हालाँकि, मल्टीपल शिफ्ट के संचालन, राष्ट्रीय और राज्यमार्गों पर व्यक्तियों और ज़रूरी चीजों के यातायात और समान को उतारने और बसों, रेल गाड़ीयों और हवाई जहाज़ों के बाद व्यक्तियों को उनके स्थानों पर जाने समेत लाने-ले जाने की आज्ञा होगी। इसी तरह 2-3 शिफ्टों में चल रहे उद्योग भी खुले रहेंगे।
तीन शहरों में शॉपिंग मॉल शनिवार व रविवार को बंद
रेस्टोरेंट, होटल और अन्य आतिथ्य की इकाइयाँ रात 8.30 बजे तक खुली रहेंगी। इसके अलावा दुकानों और शॉपिंग मॉल शाम 8 बजे तक खुले रहेंगे। शॉपिंग मॉलों में स्थित रेस्टोरेंट / होटल और अन्य शराब के ठेके रात 8.30 बजे तक खुले रहेंगे। इसके अलावा राज्य भर में ज़रूरी चीजों और शॅापिंग मॉलों में व्यापार करने वालों के अलावा 31 जुलाई 2020 की हिदायतों के अनुसार दुकानें रविवार को बंद रहेंगी। इसके बिना लुधियाना, पटियाला और जालंधर 3 शहरों में दुकानों (ज़रूरी चीजों का कारोबार करने वालों के अलावा) और शॉपिंग मॉल भी अगले आदेशों तक शनिवार को बंद रहेंगे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.