पठानकोट में क्रिकेटर सुरेश रैना के परिवार पर हमला, लूटपाट, फूफा की मौत

बुआ समेत तीन की हालत गम्भीर, अस्पताल में भर्ती, पुलिस कर रही जांच
इसी कारण आईपीए टूर छोड़ भारत लौटे, चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को झटका

<p>सुरेश रैना</p>
पठानकोट (पंजाब)। पूर्व भारतीय दिग्‍गज खिलाड़ी और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) के स्‍टार खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) के परिजनों पर हमला हुआ है। यह परिवार सुरेश रैना की बुआ का है। हमले में सुरेश रैना के फूफा की मौत हो गई है। बुआ की हालत गंभीर है। लूटपाट भी हुई है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर खोजबीन की। हमलावरों का कुछ पता नहीं चल सका है। माना जा रहा है कि इसी घटना के कारण सुरेश रैना आईपीएल छोड़कर भारत लौट आए हैं।
सो रहे परिवार पर हमला

यह घटना पंजाब के पठानकोट में माधोपुर क्षेत्र के थरियाल गांव में हुई। घटना 19 अगस्त की रात्रि की है। सुरेश रैना के चर्चा में आने के बाद यह घटना तूल पकड़ रही है। मृतक की पहचान ठेकेदार अशोक कुमार के रूप में हुई है। लुटेरों ने रात के वक्त सो रहे परिवार पर तेजधार और रॉडनुमा हथियारों से हमला किया। हमला इस तरह से किया गया कि परिवार वाले बचाव नहीं कर सके। चिल्लाने के आवाज सुनकर लोग दौड़े आए तो लुटेरे फरार हो गए। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन तब तक अशोक कुमार (58 वर्षीय) की मौत हो गई। हमले में सुरेश रैना की बुआ 55 वर्षीय आशा देवी को गंभीर चोटें आई हैं। मृतक के बेटे 32 वर्षीय कौशल कुमार और 24 वर्षीय अपिन कुमार समेत उनकी मां 80 वर्षीय माता सत्या देवी भी गंभीर रूप से घायल हैं।
आईपीएल टूर छोड़कर भारत लौटे रैना

सुरेश रैना आईपीएल टूर छोड़कर भारत लौट आए हैं। इसके पीछे की वजह यही वारदात बताई जा रही है। वह पूरे सीजन के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स इस समय में सुरेश और उनके परिवार को पूरा समर्थन दे रही है। रैना का आईपीएल में नहीं खेलना चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बहुत बड़ा झटका है। सीएसके के सीईओ केएस विश्वनाथन ने 29 अगस्‍त को सोशल मीडिया पर सुरेश रैना के आईपीएल से हटने जानकारी दी औऱ कहा कि पूरी टीम इस समय में उनके परिवार के साथ है.।
15 अगस्त को लिटा था क्रिकेट से संन्यास
सुरेश रैना ने 15 अगस्‍त को एमएस धोनी के साथ साथ इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था। सुरेश रैना ने भारत के लिए 18 टेस्ट मैच और 226 वनडे के अलावा कुल 78 टी-20 मैच खेले। 226 वनडे मैचों में रैना ने पांच शतकों की मदद से 5615 रन बनाए। टी-20 क्रिकेट में उन्होंने एक शतक के साथ 1605 रन बनाए थे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.