यूपी सीएम ने दिए देवबंद में एटीएस कमांडों सेंटर खोलने के आदेश, 15 ऑफिसर होंगे तैनात

|

Updated: 17 Aug 2021, 12:46 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देवबंद में एटीएस कमांडो सेंटर खोलने के साथ ही यहां पर प्रदेश भर के चुनिंदा 15 ऑफिसरों की तैनाती किए जाने निर्देश जारी किए हैं। सीएम के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने यह जानकारी साझा की है।

सहारनपुर. कथित आतंकी गतिविधियों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले देवबंद में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एटीएस कमांडो सेंटर खोलने के आदेश जारी दिए हैं। प्रशासन ने यहां जमीन उपलब्ध करा दी है. एटीएस कमांडो सेंटर खोले जाने की तैयारी युद्ध स्तर पर शुरू हो गई है।

सहारनपुर ( Saharanpur ) का देवबंद ( Deoband ) कस्बा यहां स्थित दारुल उलूम ( darul uloom deoband ) की वजह से दुनिया-भर में अपनी अलग पहचान रखता है। यहां सैकड़ों की संख्या में मदरसे हैं जिनमे इल्म हांसिल करने के लिए दुनियाभर से तलबा आते हैं। यही कारण है कि देवबंद काे इल्म की नगरी भी कहा जाता है। बावजूद इसके देवबंद यदा-कदा कथित आतंकी गतिविधियों को लेकर भी सुर्खियों में रहता है। अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( UP CM Yogi Adityanath ) ने बड़ा फैसला लेते हुए लखनऊ और नोएडा के साथ-साथ देवबंद में भी एटीएस कमांडो सेंटर जल्द बनाए जाने की घोषणा कर दी है।

मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने अपने ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी साझा करते हुए कहा कि '' तालिबान की बर्बरता के बीच यूपी की बड़ी खबर भी सुनिए, योगीजी ने तत्काल प्रभाव से देवबंद में एटीएस कमांडों सेंटर खोलने का निर्णय लिया है। युद्ध स्तर पर काम भी शुरू हाे गया है। प्रदेशभर से चुने हुए करीब डेढ़ दर्जन तेज तर्रार एटीएस अफसरों की यहां तैनाती होगी''

यूपी के इन शहरों में भी बनेगा कमांडो सेंटर ( commando center in Deoband)

देवबंद के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के लखनऊ और नोएडा में भी कमांडो सेंटर बनाए जाने का काम चल रहा है। लखनऊ में अमौसी और नोएडा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास एटीएस कमांडो सेंटर बनेंगे नोएडा में एटीएस का बड़ा सेंटर बनाया जा रहा है जहां पर कमांडों काे ट्रेनिंग भी दी जा सकेगी।

यह भी पढ़ें: जिनके होंगे एक बच्चे उनको सरकारी नौकरी में चार प्रमोशन, एक लाख रुपये भी मिलेंगे, जानिए और क्या-क्या होंगी सुविधाएं