सहारनपुर

रैगिंग के आरोपों में घिरी मेडिकल की दो छात्राएं ‘निलंबित’

जूनियर छात्रा के साथ रैगिंग करने के आरोपों में घिरी मेडिकल छात्राओं पर लगे आरोप प्राथमिक जांच में सही पाए जाने पर दोनों छात्राओं को पंद्रह दिन के लिए निलंबित कर दिया गया है।

सहारनपुरAug 01, 2021 / 06:53 am

shivmani tyagi

रैगिंग

सहारनपुर ( saharanpur news ) रैगिंग के आरोपों में घिरी सहारनपुर मेडिकल कॉलेज ( Saharanpur Medical College ) की दो छात्राओं को पंद्रह दिन के लिए हॉस्टल से निलंबित कर दिया गया है। अब इस अवधि में इन छात्राओं को हॉस्टल से बाहर रहना हाेगा। प्राथमिक पड़ताल में आरोप सही पाए जाने पर प्राचार्य ने दोनों छात्राओं के खिलाफ एक्शन लेते हुए यह सजा दी है। इसके साथ ही दोनों को चेताया गया है कि अगर भविष्य में इस तरह की शिकायत मिली ताे तगड़ी कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़ें

यूपी के अफसर अब नहीं कर सकेंगे महंगी हवाई यात्रा और नए वाहन खरीद पर लगा प्रतिबंध

सहारनपुर मेडिकल कॉलेज में रैगिंग की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही। पिछले वर्ष भी मेडिकल के कई स्टूडेंट पर कैम्पस के अंदर ही रैगिंग करने के आरोप लगे थे। इस बार दो छात्राओं पर रैगिंग करने का आरोप लगे हैं। राजकीय मेडिकल कॉलेज पिलखनी में आई मेडिकल की छात्रा पर सीनियर छात्राओं ने अपने नोट्स बनाने का दबाव बनाया। नाेट्स नहीं बनाने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी। इस पर छात्रा घबरा गई और उसने अपने परिजनों काे खबर कर दी।
यह भी पढ़ें

पानी के तेज बहाव में बह गया 13 वर्षीय किशोर, तलाश में लगाए गए 20 गोताखोर

छात्रा के परिजनाें ने इसकी शिकायत मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल से की तो रैगिंग की बात सामने आने पर हड़कंप मच गया। एंटी रैगिंग कमेटी काे यह पूरा मामला सौंप दिया गया। 20 दिन पहले हुई इस घटना पर अब एंटी रैगिंग कमेटी ने अपनी रिपाेर्ट दी है। रिपाेर्ट में आरोप सही पाए गए हैं। इस रिपाेर्ट के आधार पर प्राचार्य डॉक्टर अरविंद त्रिवेदी ने दोनों आरोपी छात्राओं को पंद्रह दिन के लिए हॉस्टल से निलंबित कर दिया है।
यह भी पढ़ें

आगरा जेल से पेशी पर लाए गए विजय मिश्रा की पुलिस से हुई नोंकझोंक

यह भी पढ़ें

अनूठी मुहिम: स्कूलों में नहीं हैं शौचालय, महिला शिक्षकों ने की तीन दिन की ‘पीरियड लीव’ की मांग

Home / Saharanpur / रैगिंग के आरोपों में घिरी मेडिकल की दो छात्राएं ‘निलंबित’

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.