राहत: हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने की अवधि बढ़ी जानिए नया शेड्यूल

|

Updated: 07 Jun 2021, 06:48 PM IST

परिवहन विभाग की ओर से जारी किया गया नया शेड्यूल
अब आराम से लगवा सकेंगे हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
सहारनपुर . वाहन स्वामियों के लिए अच्छी खबर है। कोरोनावायरस के दौरान लगे कोरोना कर्फ्यू को देखते हुए परिवहन विभाग ने हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने की अवधि को बढ़ा दिया है। अब नया शेड्यूल जारी किया गया है। इसके मुताबिक नई समय सीमा भी निर्धारित कर दी गई है। इसका सीधा लाभ उन लोगों को मिलेगा जो अभी तक अपने वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगवा पाए थे।

यह भी पढ़ें: जनता से अभद्र व्यवहार करने पर चौकी इंचार्ज समेत तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

जिन लोगों ने अभी तक अपने वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगवाई है उनके लिए परिवहन विभाग ने नया शेड्यूल दिया है। दिल्ली-एनसीआर सीमा में आने वाले यूपी के सभी जिलों के वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने की अवधि को बढ़ाकर 30 दिसंबर 2021 कर दिया है। इसके अलावा यूपी के अन्य जिलों में इस अवधि को बढ़ाकर नवंबर 2022 कर दिया गया है। यानी साफ है कि अगर आप दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में नहीं आते हैं तो आपको 2022 तक का समय मिलेगा लेकिन अगर आपका जिला दिल्ली एनसीआर में आता है तो 30 दिसंबर 2021 तक आपको हर हालत में अपने वाहन पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट ( high security number plates ) लगवानी होगी। सहायक संभागीय अधिकारी आरपी मिश्रा ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि शासन ने हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने की समय सीमा को बढ़ा दिया है। लोगों को राहत मिली है। अब आखरी नंबर के मुताबिक समय सीमा तय की गई है वाहन स्वामियों को इससे काफी राहत मिलेगी।


व्यवसायिक वाहनों के लिए 30 सितंबर तक का समय
शासन ने दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में आने वाले सभी जिलों के व्यवसायिक वाहन मालिकों को हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने के लिए केवल 30 सितंबर तक का समय दिया है। यानी 30 सितंबर 2021 तक सभी कमर्शियल वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाना जरूरी होगा।


अब यह जारी हुआ है नया शेड्यूल

यह भी पढ़ें: रेलवे ने बढ़ाएं काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस के फेरे
यह भी पढ़ें: नहीं लगवाई कोरोना वैक्सीन तो प्रशासन ने रोक दिया पूरे गांव का राशन !