सहारनपुर

दारुल उलूम देवबंद की अपील : निजामुद्दीन मरकज में गए लाेग कराएं अपना स्वास्थ्य परीक्षण

Highlights

यह भी कहा मेडिकल जांच कराने में शासन प्रशासन के साथ प्रतिरोध ना करें
निजामुद्दीन मरकज में जाने वाले देश में कहीं भी हाें अपना परीक्षण कराएं

सहारनपुरApr 04, 2020 / 10:53 pm

shivmani tyagi

saharanpur

देवबंद Deoband। विश्वविख्यात इस्लामिक शिक्षण संस्थान दारुल उलूम देवबंद ( darul uloom deoband ) ने एक अपील जारी करते हुए कहा कि एक मार्च के बाद जो जमाती या लोग दिल्ली मरकज़ गए हों वह खुद प्रशासन काे अवगत कराते हुए अपनी जांच कराएं।
यह भी पढ़ें

राशन देखकर लॉकडाउन में भूख से बेहाल बुढ़ी आंखों में उतर आया पानी, खबर पढ़कर आप भी हो जाएंगे भावुक

दारुल उलूम देवबन्द के मोहतमिम मुफ्ती अबुल क़ासिम नोमानी ने कहा है कि कोरोना वायरस (कोविड-19) इस बडी चुनाैती और समस्या बना हुआ है। दुनिया के कई देश इससे पीड़ित हैं। भारत में भी यह महामारी विदेशों से फैल चुकी है। अपनी और अपने समाज की सुरक्षा के लिए सावधानी बरतना हर तरीक़े से आवश्यक है। उन्होंने भारत के लोगों से अपील करते हुए कहा कि वो मेडिकल जांच कराने में शासन प्रशासन के साथ प्रतिरोध के बजाय उनका सहयोग करें।
यह भी पढ़ें

कोरोना से लड़ने के लिए बसपा सांसद ने दिए सवा करो़ड़ रुपए तो लोगों ने कही यह बात

यह भी कहा कि, तबलीगी जमात से जुड़े लोगों से भी अपील की है जो लोग एक मार्च के बाद मरकज़ निज़ामुद्दीन जा कर आए हों वह सभी देशभर में जहां भी हाें खुद आगे आऐं और कोरोना वायरस के बारे में स्थानीय प्रशासन से संपर्क करके अपनी मेडिकल जांच कराऐं। इस तरह जिम्मेदारी से काम लेते हुए हालात का सामना करें
यह भी पढ़ें

जन-धन खातों से पैसा निकालने के लिए बैंक जाना जरूरी नहीं, जानें विकल्प

यह भी कहा कि, तबलीगी जमात के मरकज़ निज़ामुद्दीन के जो हालात अभी तक सामने आऐ हैं वो हर तरिके से चिंताजनक हैं। दारुल उलूम के माेहतमिम ने कहा है कि, ऐसी सख्त और इम्तिहान की घड़ी में जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस से फैल रही बीमारी का सामना कर रही है ताे हमारे देश के कुछ प्रदूषित मानसिकता के लोग इसमें भी धार्मिक घृणा का जहर घोल रहे हैं। ऐसे लाेगाें की निंदा करते हुए उन्हाेंने सरकार से अपील की है कि ऐसे लाेगाें के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.