कोविड-19 के अस्पतालों में आधुनिक मशीनों के साथ मनोरंजन के साधन भी देगी सरकार

|

Updated: 08 Aug 2020, 07:04 PM IST

  • कोविड-19 हॉस्पिटलों की क्षमता बढ़ाएं जाने और जांच तेज करने के आदेश
  • अस्पतालों में ऑक्सीजन और आधुनिक मशीने रखने के भई दिए निर्देश

सहारनपुर ( Saharanpur ) कोविड-19 अस्पतालों में किसी भी तरह की कमी नहीं रहनी चाहिए। अस्पतालों में ऑक्सीजन के साथ-साथ आधुनिक मशीनें और वेंटिलेटर पर्याप्त मात्रा में होने चाहिए। अगर कोई कमी है तो शासन को लिखें तुरंत मशीनें मुहैया कराए जाएंगी। रोगियों के उपचार में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। आधुनिक मशीनों के साथ-साथ कोविड अस्पतालों में मनोरंजन के साधन जैसे टीवी और अखबार भी पहुंचाए जाएं।

यह भी पढ़ें: इंटरनेशल कॉलिंग मामले में देवबंद के एक हकीम से एटीएस ने दस घंटे तक की पूछताछ

यह निर्देश शनिवार को सहारनपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( UP CM Yogi UP CM Yogi Adityanath ) ने मंडलीय समीक्षा बैठक में दिए। मुख्यमंत्री ने पहले जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की और उसके बाद सर्किट हाउस में मुजफ्फरनगर सहारनपुर और शामली के स्वास्थ्य विभाग के अफसर और प्रशासनिक अफसरों के साथ मीटिंग की। कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने बताया कि समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि, अभी तक कोई भी दवा कोरोनावायरस के लिए मान्य नहीं हुई है। ऐसे में लोगों को जागरूक करने की आवश्यकता है। उन्होंने जांच के ग्राफ को और बढ़ाने के निर्देश देते हुए कहा कि एंटीजन किट पर्याप्त मात्रा में हैं। जांच का दायरा बढ़ाया जाए अगर और आवश्यकता है तो किट भेजी जाएंगी। इसी के साथ उन्होंने कोविड-19 के अस्पतालों की क्षमता बढ़ाये जाने के भी निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: भाजपा विधायक को फोन पर मिली धमकी, बोला- अंजाम बुरा होगा

इस दौरान मुख्यमंत्री ने सहारनपुर में अब तक हुए कार्यों की तारीफ की और लॉकडाउन के बीच यह से लाखों मजदूरों को भेजे जाने के प्रबंधन को भी सराहा। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी भी दी कि किसी भी तरह की लापरवाही बर्दास्त नहीं होगी। मंडलीय समीक्षा बैठक करने के बाद मुख्यमंत्री अंबाला रोड स्थित राजकीय मेडिकल कॉलेज पहुंचे और यहां कोविड-19 हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने साफ सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए।