झाड़-फूंक के नाम पर दस लाख रुपए कीमत का सोना ले उड़ा दोस्त

|

Updated: 01 Jul 2020, 08:31 PM IST

सहारनपुर में एक युवक झाड़-फूंक के नाम अपने ही दाेस्त के घर से गहने ले उड़ा। पुलिस ने इसे गिरफ्तार किया ताे करीब दस लाख रुपये कीमत के गहने बरामद हुए।

सहारनपुर (Saharanpur news in hindi) पुलिस ने हासिम नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि झाड़-फूंक के नाम पर इसने अपने ही दोस्त के घर से करीब 25 तोला सोना चोरी कर लिया। पुलिस ने सारा सोना भी बरामद कर लिया है। पकड़ा गया युवक मूल रूप से नेपाल का रहने वाला है। इसने कोतवाली नगर क्षेत्र में इस घटना को अंजाम दिया था।

यह भी पढ़ें: यूपी: पुलिस काे चकमा देकर शातिर फरार, पुलिसकर्मियों के हाथ में रह गई हथकड़ी

एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि कोतवाली सिटी क्षेत्र के रहने वाले तस्लीम जो पुराना घास काटे पर रहते हैं उनकी दो छोटी बहनों की शादी जुलाई माह में होनी है। तसलीम ने बताया कि मस्जिद में रहने वाले युवक असीम का उसके घर पर आना जाना था और उसने बताया था कि वह झाड़-फूंक का काम जानता है। तस्लीम के अनुसार 27 जून की रात को असीम उनके घर पर आया और सारे जेवरात मंगाकर झाड़-फूंक करने लगा। इस दौरान उसने इन गहनों को दोगुना करने की बात भी कही थी।

यह भी पढ़ें: यूपी के इस जिले में गिर रहा कोरोना का ग्राफ, 114 लोगों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

आरोप है कि इसी दौरान तस्लीम को चकमा देकर आशिम सारे गहने लेकरफरार हो गया। इन गहनों की बाजार में कीमत करीब 10 लाख रुपये थी। शादी से एक माह पहले घर के सारे जेवरात चोरी हो जाने की बात तस्लीम में तुरंत अपने घरवालों को बताई और इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई पुलिस ने आरोपी युवक आसिम पुत्र हाशिम निवासी मस्जिद बड़तला यादगार थाना कोतवाली नगर जो मूल रूप ग्राम तेजा पाकड़ नेपाल को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें: Good News: 49.78 करोड़ रुपये के निवेश से हजारों लोगों की होगी बल्ले-बल्ले

इसके कब्जे से दो जोड़े कानों के टॉप्स, दो जोड़े सोने के बूदें, 4 सोने के कड़े, दो जेंट्स अंगूठी सोने की, पांच अंगूठी लेडीज, दो जोड़ा झुमकी, 8 जोड़ा सोने की छोटी वाली चेन, सोने की लोंग, एक जोड़ा छोटी सोने की बाली, दो छोटी चांदी की अंगूठी, गले का सोने का गुलबंद, दो गले के सोने के पेंडल, दो गले के सोने के हार, दो सोने के बुंदे के साथ गिरफ्तार कर लिया।