कोरोना कर्मवीर: संक्रमण के खतरे के बीच प्रधानाध्यापिका ने लगवाई क्वारंटाइन हाउस में ड्यूटी, रोज कर रही सेवा

Highlights

प्राथमिक विद्यालय की प्राधानाचार्य ने पेश की नजीर
बेसिक शिक्षा अधिकारी काे लिखकर लगवाई ड्यूटी
सुंदरपुर के क्वारंटाइन हाउस में कर रही हैं सेवा

<p>सहारनपुर</p>
सहारनपुर। गणेशपुर के प्राथमिक विद्यालय की प्राधानाचार्य ने स्वेच्छा से अपनी ड्यूटी क्वारंटाइन हाउस में लगवाई है। कोरोना वायरस (COVID-19 virus) के संक्रमण के खतरे के बीच जब लाेग घरों से बाहर भी नहीं निकल रहे ऐसे में क्वारंटाइन हाउस में ड्यूटी लगवाकर एक महिला प्रधानाचार्य ने नजीर पेश की है।
यह भी पढ़ें

लॉकडाउन के दौरान मेरठ की पॉश कालोनी में हो गई लाखों की चोरी, घर में थे सारे लोग मौजूद

हम बात कर रहे हैं मुजफ्फराबाद ब्लाक क्षेत्र के गांव गणेशपुर के प्राथमिक विद्यालय नंबर दाे की प्रधानाचार्य डॉक्टर अनु चाैधरी की। सामान्य दिनों में भी डॉक्टर अनु चाैधरी गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए उन्हे आर्थिक सहायता करती रही हैं लेकिन इस बार (Corona virus) संकट के समय में उन्हाेंने जाे साहस दिखाया है वह वाकई कोरोना की कर्मवीर कहलाने याेग्य हैं।
यह भी पढ़ें

Ground Report: कोरोना के कारण ऐतिहासिक नौचंदी मेला भी लॉकडाउन, इस बार शुरू होने पर लटकी तलवार

प्राधानाचार्य डॉक्टर अनु चाैधरी से जब इस बारे में बात की गई ताे उन्हाेंने कहा कि अगर सावधानी नहीं बरतेेंगे ताे कोरोना का खतरा हर जगह है। वर्तमान समय खतरा बताकर अपनी जिम्मेदारी से पीछे हटने का नहीं है। पुलिसकर्मी और स्वास्थ्यकर्मी भी लगे हुए हैं। इसी तरह से एक दूसरे की मदद करते हुए इस वायरस से लड़ना हाेगा। इसी साेच के साथ उन्हाेंने अपनी सुंदरपुर स्थित दून मेडिकल कॉलेज के क्वारंटाइन हाउस में ड्यूटी लगवाई है।
यह भी पढ़ें

Amroha: लॉकडाउन की आड़ में पुलिस की वर्दी पहनकर कर रहे थे वसूली, फिर हुआ ये हाल

डॉक्टर अनु चाैधरी देहरादून में रहती हैं। वह रोजाना सुबह आठ बजे देहरादून से सहारनपुर के सुंदरपुर पहुंचती हैं। यहां दाेपहर दाे बजे तक सेवा (ड्यूटी) के बाद हर राेज देहरादून जाती हैं। उनका कहना है कि वायरस से बचने के लिए वह हर जरूरी एतियात बरतती हैं और घर जाने पर नहाने के बाद ही बच्चों से मिलती हैं।
यह भी पढ़ें

यूपी के इस जिले में Coronavirus के बढ़ रहे हैं मरीज, अभी भी विदेश से आए 131 लापता

इस बारे में हमने खंड शिक्षा अधिकारी त्रिवेंद्र कुमार से बात की ताे उन्हाेंने बताया कि क्वारंटाइन हाउस में रसाेई का सारा कार्य डॉक्टर अनु ही संभालती हैं। कुछ अध्यापिकाओं काे कहा गया था लेकिन उन्हाेंने अपनी काेई मजबूरी बताकर नहीं आने की बात कही। ऐसे में डॉक्टर अनु ने स्वेच्छा से अपनी ड्यूटी लगावाई है। यानी खंड शिक्षा अधिकारी ने भी केवल उनके स्वेच्छा से ड्यूटी लगवाने की पुष्टि ही नहीं की बल्कि उनके सेवा भाव की सराहना भी की।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.