सहारनपुर

फरमान: कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए यंग पुलिसकर्मी ही करेंगे फ्रंट लाइन पर ड्यूटी

Highlights

कोरोना के खतरे को देखते हुए जारी किए आदेश
अब जवान पुलिसकर्मी करेंगे फ्रंट ड्यूटी

सहारनपुरMar 30, 2020 / 06:06 pm

shivmani tyagi

corona virus

सहारनपुर Saharanpur . कोरोना संक्रमण ( Corona virus ) को देखते हुए सहारनपुर डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने आदेश जारी किए हैं कि फ्रंट ड्यूटी पर केवल यंग पुलिसकर्मी ही लगाए जाएंगे। 50 साल से अधिक आयु के जो पुलिसकर्मी है उन्हें फ्रंट ड्यूटी पर नहीं लगाया जाएगा।
यह भी पढ़ें

लॉकडाउन के बीच रोजमर्रा की जरूरी चीजों में जमकर हो रही मुनाफाखोरी

दरअसल नोवेल कोरोना को लेकर यह बातें सामने आ रही हैं कि जिन लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता कम है उन्हीं को कोरोना अपनी चपेट में ले रहा है। यही कारण है कि, वरिष्ठ नागरिकों को कोरोना से अधिक रखना जरूरी है। इसी क्रम में सहारनपुर डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने सहारनपुर मुजफ्फरनगर और शामली जिलों के कप्तान को आदेश कर दिए हैं कि फ्रंट ड्यूटी पर केवल यंग पुलिसकर्मी ही रखे जाएं।
यानी जो पुलिसकर्मी 50 वर्ष से अधिक आयु के हैं या जिनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कम है या पहले से किसी बीमारी से ग्रसित हैं तो ऐसे पुलिसकर्मियों की ड्यूटी फ्रंट पर नहीं लगाई जाएगी उन्हें ऑफिस और दूसरे कार्यो में लगाया जाएगा।
यह भी पढ़ें

गौतमबुद्ध नगर में Coronavirus का आंकड़ा पहुंचा 37, सीएम योगी ने अधिकारियों की जमकर लगाई क्लास

डीआईजी ने तीनों जिलों के कप्तान काे यह भी आदेश भी दिए हैं कि सभी स्टाफ को एक साथ पर ड्यूटी पर न लगाया जाए। यह भी आदेश दिए हैं कि, पुलिस लाइन में आइसोलेशन वार्ड भी बनाए जाएं ताकि विपरीत परिस्थितियों में उनका इस्तेमाल किया जा सके। सभी पुलिसकर्मियों को एक साथ ड्यूटी पर ना भेजे जाने के आदेश भी डीआईजी की ओर से जारी किए गए हैं। इन आदेशों में कहा गया है कि सभी को एक साथ ड्यूटी इसलिए नहीं करनी हैं क्याेकिं विषम परिस्थितयों में बैकअप की जरूरत भी पड़ सकती है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.