Corona update: बिजनौर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फनगर, मेरठ, गाजियाबाद और नाेएडा में फैल रहा वायरस

|

Updated: 28 Jun 2020, 09:53 PM IST

कोरोना वायरस ( COVID-19 virus ) तेजी से अपने पैर पसार रहा है। रविवार काे बिजनौर में 21 सहारनपुर में 9 शामली में 15 मुजफ्फनगर 8, मेरठ में 20, गाजियाबाद में 60 और नाेएडा में 82 नए मामले सामने आए हैं।

सहारनपुर। रविवार काे सहारनपुर में कोरोना के 9 नए मामले सामने आए। अब तक जिले में सामने आ चुकेक कोरोना मरीजों की संख्या 370 से अधिक है। अच्छी खबर यह है कि रविवार काे ही 21 रोगियाें काे छु्ट्टी भी दी गई। जिलाधिकारी ने मरीजों की बढ़ती संख्या काे देखते हुए लाेगाें से बेवजह घर से नहीं निकलने की अपील की है। रविवार काे जिनकी रिपाेर्ट पॉजिटिव आई हैं उनमें डीएम कार्यालय में ड्यूटी कर करने वाले एक सेल्स टैक्स विभाग के बाबू भी शामिल हैं।

शामली में रविवार काे 15 नए मामले सामने आए। यानी शामली ने सहारनपुर काे पीछे छाेड़ दिया। शामली में रविवार काे जाे 15 लाेग कोरोना पॉजिटिव आए हैं उनमें एक भाजपा नेता और उनके परिवार के सदस्य भी शामिल हैं। बता दें कि शामली पिछले दिनाें कोरोना मुक्त हाे गया था लेकिन एक बार फिर से यहां कोरोना राेगी बढते जा रहे हैं।

नाेएडा में रविवार काे 82 नए मामले सामने आए। अच्छी बात यह है कि 83 राेगियाें काे ठीक हाेने के बाद छुट्टी दे दी गई। अब तक नाेएडा में 1,219 मामले सामने आ चुके हैं। नाेएडा में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 910 है।

बिजनौर सीएमओ विजय कुमार यादव के अऩुसार जनपद बिजनौर में शनिवार रात काे कुल 21 पॉजिटिव संक्रमित मरीज मिले । इनमें अब जनपद में अब तक सामने आए कुल मरीजों की संख्या 279 हो गई है। बिजनाैर में अब तक 6 लोगों की मौत कोरोना के हाे चुकी है। अच्छी बात यह है कि 209 संक्रमित मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए। जनपद बिजनौर में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 64 है। जनपद में लगातार कोरोना मरीजों के जांच के दायरे को बढ़ा दिया गया है।

मुजफ्फरनगर में रविवार काे आठ नए मामले सामने आए। इस तरह अब मुजफ्फनगरर में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 53 है। अच्छी बात यह है कि रविवार काे 18 मरीजों काे ठीक हाेने के बाद छुट्टी दे दी गई। यह जिला भी एक बार Corona Virus से मुक्त हाे चुका है। प्रत्येक रविवार काे यहां लॉकडाउन रहता है। इस जिले में भी लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हाे रहा है।

मेरठ में रविवार काे 20 नए मामले सामने आए। जिन राेगियाें की रिपाेर्ट रविवार काे आई उमें दाे गर्भवती महिलाएं भी शामिल हैं। मेरठ में अब तक सामने आए कुल कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 955 हाे गई है। अच्छी खबर यह है कि, रविवा काे 18 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। अब तक कुल 619 मरीज कोरोना की जंग जीत चुके हैं। 269 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। स्वास्थ विभाग की रिपोर्ट के अनुसार अभी तक टोटल कोरोना निगेटिव 22,670 लोग मिले है। रेपिड एंटिजन टेस्ट में आज 144 लोगों की जांच की गई। जिसमें से 6 पॉजिटिव केस मिले। आज जानी थाने का एक और पुलिस कर्मी कोरोना पाजिटिव पाया गया।

गाजियाबाद में रविवार काे 60 नए मामले सामने आए। ठीक हाेने के बाद 25 राेगियाें काे छुट्टी दे दी गई। अब तक जिले में 628 राेगी ठीक हाे चुके हैं। यहां एक्टिव राेगियाें की संख्या 715 है। गाजियाबाद में भी कोरोना तेजी से बढ़ रहा है।