बढ़ते संक्रमण को देख निरंजनी अखाड़ा ने किया कुंभ समाप्ति का ऐलान, देखें वीडियो

हरिद्वार में हर रोज बड़ी संख्या में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में निरंजनी अखाड़ा ने हरिद्वार में पहुंचे देशभर के संतों से अपने-अपने स्थानों काे लाैट जाने की अपील की है।

<p>पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के सचिव महंत रवींद्र पुरी</p>
पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
सहारनपुर kumbha news पड़ोसी जिले हरिद्वार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के सचिव महंत रवींद्र पुरी ने कुंभ Kumbha समापन की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा है कि जिस तेजी से संक्रमण बढ़ रहा है उसको देखते हुए कुंभ kumbha mela का समापन करने का निर्णय किया गया है।
यह भी पढ़ें

निर्वाणी अखाड़ा के महामंडलेश्वर की कोरोना से मौत, कुंभ मेले में हुए थे शामिल, कुंभ मेले में 72 घंटों में मिले 1500 से अधिक कोरोना पॉजिटिव

मीडिया कर्मियों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि संक्रमण ने अखाड़ों के कई संतों को अपनी चपेट में ले लिया है। बढ़ते संक्रमण के ग्राफ को देखते हुए यह निर्णय किया गया है। समापन की घोषणा के साथ-साथ देशभर से जितने भी संत हरिद्वार में आए हुए हैं उन सभी से भी आग्रह किया है कि वह अपने स्थानों को वापस लौट जाएं क्योंकि हरिद्वार के हालात ठीक नहीं है।
यह भी पढ़ें

Kumbh Mela : कोरोना एटम बॉम्ब है हरिद्वार का कुंभ मेला, रामगोपाल वर्मा ने किये कई ट्वीट

उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि जो 27 अप्रैल का जो शाही स्नान है वह भी सांकेतिक रूप से होगा और उसमें कम से कम संख्या में ही संत पहुंचेंगे. इसके लिए भी संतों से निवेदन किया गया है. पूछने पर उन्होंने बताया कि हरिद्वार में हर दिन नए मामले सामने आ रहे हैं और लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर यह निर्णय किया गया है ताकि संत भी सुरक्षित रहें और अन्य लोग भी सुरक्षित रहें। यह जो निर्णय किया गया है यह जनहित में किया गया है। 27 को स्नान तो होगा लेकिन उसमें 50-100 की संख्या में ही महात्मा जाएंगे और सांकेतिक रूप से स्नान कर लौट आएंगे
यह भी पढ़ें

सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहा कुंभ मेला, कोरोना महामारी के बीच आयोजन पर सवाल उठा रहे लोग

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.