Breaking: कोरोना के बढ़ते मामलाें काे देखते हुए अब तीन दिन का लॉकडाउन

|

Updated: 14 Aug 2020, 01:59 PM IST

कोरोना के बढ़ते मामलों काे देखते हुए सहारनपुर में अब प्रशासन ने तीन दिन का लॉकडाउन कर दिया है। अब Saturday , Sunday Monday लॉकडाउन रहेगा।

सहारनपुर ( Saharanpur) कोरोना के बढ़ते मामलों को मामलों का देखते हुए जिला प्रशासन ने तीन दिन ( Saturday , Sunday Monday ) का लॉकडाउन किए जाने का निर्णय किया है। अभी तक सहारनपुर में शनिवार और रविवार का लॉकडाउन चल रहा अब इसमें साेमवार का दिन भी जाेड़ दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

जिलाधिकारी सहारनपुर ( DM Saharanpur ) अखिलेश सिंह ने इसकी पुष्टि की है। उन्हाेंने बताया कि सहारनपुर में लगातार कोरोना (Corona virus) के मामले बढ़ते जा रहे हैं। शनिवार और रविवार काे लॉकडाउन के बाद साेमवार काे बाजारों में भारी भीड़ उमड़ रही है। इससे पूरा सुरक्षा चक्र टूट रहा है। इसी के मद्देनजर अब साेमवार काे भी लॉकडाउन के आदेश जारी किए गए हैं। उन्हाेंने यह भी बताया कि अब तीन दिन तक जिले में पूरी तरह से लॉकडाउन ( lockdown ) रहेगा। लाेगाें के सड़कों पर निकलने पर पाबंदी हाेगी। सभी तरह के बाजार पूरी तरह से बंद रहेंगे और बेवजह घरों से निकलने वालों पर कार्रवाई भी हाेगी।

जानिए लॉकडाउन बढ़ाने की वजह

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह का कहना है कि बाजारों में दुकानदार साेशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं कर रहे है। अक्सर देखने में आ रहा है कि दुकानदार मास्क भी नहीं पहन रहे हैं। व्यापारियाें की इसी लापरवाही काे देखते हुए फिलहाल लॉकडाउन काे एक दिन बढ़ाया गया है। उन्हाेंने यह भी कहा कि अगर अभी भी दुकानदार सावधान नहीं हाेते हैं, सभी दुकानदार मास्क पहनना शुरू नहीं करते हैं और साेशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करते हैं ताे लॉकडाउन की अवधि काे और भी बढ़ाया जा सकता है।

लॉकडाउन में इन्हे रहेगी छूट

लॉकडाउन के बीच दूध सप्लाई की छूट रहेगी। इसके साथ ही मेडिकल स्टोर भी खुले रहंगे। आक्समिक स्थिति में व्यक्ति काे अपने घर से निकलने की अऩुमति हाेगी। यानी अस्पताल जाने के लिए दवा लेने के लिए या किसी अन्य एमरजेंसी में लाेग घर से निकल सकते हैं। ऐसे लाेगाें से सड़कों पर तैनात पुलिस पूछताछ करेगी और इस दाैरान वह सही कारण नहीं बता पाए ताे कार्रवाई हाेगी।