सहारनपुर में एक ही दिन में विधायक समेत 93 संक्रमित, अधिवक्ता समेत तीन की मौत

|

Updated: 09 Aug 2020, 10:03 AM IST

Corona Update सहारनपुर में विधायक समेत 93 लाेगाें की रिपाेर्ट एक ही दिन में पॉजिटिव आई है। यहां कोरोना से तीन लाेगाें की माैत हाे गई। इस घटना ने साफ कर दिया है कि अब कोरना छोेटे शहरों में भी तेजी से फैल रहा है।

सहारनपुर ( Saharanpur ) कोरोनावायरस ( Corona virus) का संक्रमण जिले में अब तेजी से बढ़ रहा है। शनिवार को सहारनपुर में 93 नए मामले आए हैं। यह अब तक सर्वाधिक ग्राफ है। अभी तक सहारनपुर में एक दिन में इतने मामले नहीं आए थे। शनिवार को विधायक समेत 93 नए लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई और एक अधिवक्ता समेत तीन लोगों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: कोरोना के खौफ के बीच सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बीएड प्रवेश परीक्षा शुरू

( Corona Update ) इस तरह अब तक सहारनपुर में कोरोना से 25 मौत हो चुकी हैं और 1462 मामले सामने आ चुके हैं। शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) सहारनपुर पहुंचे थे। उन्होंने पहले सर्किट हाउस में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मीटिंग की थी और कोरोना की जांच को और अधिक तेज करने के आदेश देते हुए मेडिकल कॉलेज निरीक्षण किया था। इस दाैरान उन्हाेंन खामियों को दुरुस्त करने के निर्देश देते हुएसाफ सफाई पर विशेष रूप से जाेर दिया था।

यह भी पढ़ें: लक्ष्मीकांत वाजपेयी को मध्य प्रदेश के राज्यपाल बनाने की चर्चा, भाजपा नेता बोले- मुझे इसकी जानकारी नहीं

सीएम के जाते ही जो रिपोर्ट सहारनपुर में आई उसने सभी को चौंका दिया। शनिवार शाम को पहली बार सहारनपुर में 93 नए रोगी सामने आए। कुल 28 मरीजों को ठीक होने पर डिस्चार्ज किया गया और इस तरह शनिवार को सहारनपुर में एक्टिव रोगियों की संख्या बढ़कर 637 हो गई। शनिवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक 24 घंटे में 3 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। मरने वालों में एक अधिवक्ता भी शामिल हैं। मरने वालों में एक 28 वर्षीय युवक भी है और दूसरे 60 वर्षीय व्यक्ति हैं। दोनों को राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। दोनों कि यहां मौत हो गई। खलासी लाइन निवासी 50 वर्षीय अधिवक्ता को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आने पर उन्हें मेडिकल कॉलेज ले जाया जा रहा था लेकिन रास्ते में ही उनकी माैत हाे गई।

यह भी पढ़ें: 11 डाक टिकटों में समाई पूरी रामायण गाथा, जानिए क्या है कीमत

अब जो नए मामले सामने आए हैं उनमें 11 पॉजिटिव नुकुड़ के एक ही मोहल्ले से हैं। नगर थाना क्षेत्र के गांव बडेडी कोली के एक ही परिवार के 4 लोग पॉजिटिव आए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि शनिवार को कोरोना से अधिवक्ता समेत तीन लोगों की मौत हुई है। तीनों सांस की बीमारी से पीड़ित थे, जिन्हें कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया गया था। सीएमओ ने विधायक समेत 93 नए रोगियों के सामने आने की पुष्टि की है।