बारिश, धूप होने पर यहां-वहां सिर छिपाने जगह ढूढ़ते नजर आते हैं पुलिसकर्मी

पुलिसकर्मियों के चौराहे, तिराहे पर स्थाई प्वाइंट, लेकिन ड्यूटी के लिए नहीं सहायता केंद्र

<p>Policemen are seen looking for places to hide their heads when it is raining and sunny</p>

बीना. शहर में सभी चौराहों, तिराहों पर पुलिसकर्मियों के स्थाई प्वाइंट लगाए गए है, लेकिन उन्हें ड्यूटी के लिए किसी भी प्रकार की व्यस्था नहीं है, जहां पर वह बारिश व धूप जैसी स्थिति में अपना सिर छिपा सकें। बारिश, गर्मी में उन्हें आसपास की दुकान या अन्य स्थान पर खड़े होना पड़ता है।
दरअसल शहर में सभी मुख्य चौराहे-तिराहे पर पुलिसकर्मियों के स्थाई प्वाइंट लगाए गए हैं, जिसमें सर्वोदय चौराहा, महावीर चौक व आंबेडकर तिराहा शामिल है। यहां पर जो पुलिसकर्मी ड्यूटी करते हैं उनमें सर्वोदय चौराहा पर तो बारिश व धूप से बचने के लिए पुलिस के लिए सहायता केन्द्र है, लेकिन आंबेडकर तिराहा व महावीर चौक पर इस प्रकार की कोई व्यवस्था नहीं है। पत्रिका ने रविवार को सभी प्वाइंट पर जाकर देखा, जहां पर बारिश होने के बाद पुलिसकर्मी कभी किसी दुकान में जाकर बारिश से बचते नजर आए तो कभी छाता लेकर तेज बारिश में भीगने से बचते रहे। आठ घंटे की लगातार ड्यूटी करने में पुलिसकर्मियों को परेशान होना पड़ता है।
रात में होती है ज्यादा परेशानी
दोपहर के समय में तो पुलिसकर्मी बारिश होने पर दुकानों में जाकर बच जाते हैं, लेकिन रात के समय में ड्यूटी होने पर उन्हें केवल छाता या रेनकोट ही एक मात्र सहारा बारिश से बचने का होता है, जबकि सभी चौराहों, तिराहों पर पुलिसकर्मियों को प्वाइंट ड्यूटी के लिए सहायता केन्द्र में शेड होना जरूरी है।
गांधी तिराहे पर रहता है डायल 100 स्टाफ
शहर के तीन प्वाइंट पर चीता तो गांधी तिराहे पर डायल 100 स्टाफ हमेशा रहता है और स्टाफ के लिए वहां पर अस्थाई चौकी के रूप में दो कमरे हैं, जहां पर वह बारिश व धूप की स्थिति में सुरक्षित रहते हैं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.