दो दिन बाद खुली मंडी, सोयाबीन, उड़द की हुई जोरदार आवक

ट्रैक्टर-ट्रॉलियों से भर गया था परिसर

<p>Open market after two days, strong arrival of soybean, urad</p>

बीना. दो दिन बाद खुली कृषि उपज मंडी में गुरुवार को जोरदार आवक हुई। मंडी का पूरा परिसर ट्रैक्टर-ट्रॉली से भरा हुआ था। सबसे ज्यादा आवक सोयाबीन, उड़द की हुई। गुरुवार को उड़द के दाम थोड़े नीचे खिसक गए हैं और सोयाबीन में उछाल आया है। गुरुवार को मंडी में सुबह से ही किसान उपज लेकर पहुंचने लगे थे और दस बजे तक पूरा परिसर भर गया था। शाम तक करीब साढ़े नौ हजार क्विंटल की आवक दर्ज हुई। जिसमें सोयाबीन, उड़द और चना की आवक ज्यादा है। उड़द के दाम दो दिन पहले 7200 रुपए क्विंटल थे, जो खिसकर 6800 रुपए क्विंटल पर आ गए हैं। वहीं सोयाबीन के दामों में तेजी आई है और 5650 रुपए क्विंटल तक बिका। चना की दाम पांच हजार रुपए से नीचे चले गए हैं, जो 4900 रुपए क्विंटल तक बिका। कुछ किसान सोयाबीन, उड़द को अभी नहीं बेच रहे हैं, क्योंकि उन्हें अभी इसके दाम बढऩे की उम्मीद है। पिछले दिनों सोयाबीन के दामों में अचानक उछाल आया था और किसान फिर उसी प्रकार के उछाल का इंतजार कर रहे हैं।
बार-बार लग रहा जाम
खुरई रोड पर अस्पताल और मंडी के सामने ब्रिज के पिलर खड़े कर दिए गए हैं और वहां कार्य चल रहा हैं, जिससे बार-बार वहां जाम की स्थिति निर्मित हो रही है। ट्रैक्टर-ट्रॉली एक साथ निकालने में भी परेशानी हो रही है। यहां जल्द से जल्द काम को पूरा करेन की जरूरत है।
शाम 5.30 बजे तक होगी नीलामी
व्यापारियों द्वारा शाम पांच बजे तक नीलामी करने की बात प्रबंधन से की गई थी। मंडी प्रबंधन ने इस संंबंध में व्यापारियों से चर्चा की और सीजन होने के कारण नीलाम शाम 5.30 बजे तक करने के लिए कहा, जिसपर व्यापारियों ने सहमति दी है। पिकअप, टैक्सी के उपज की नीलामी दोपहर दो बजे होगी।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.