रोक के बाद भी हाट बाजार में लगने लगी दुकानें, कोरोना गाइडलाइन का नहीं किया पालन

संक्रमण फैलने का बढ़ा खतरा

<p>Even after the ban, shops started setting up in Haat Bazar</p>

बीना. ढील मिलते ही लोग लापरवाही बरतने लगे हैं, जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा भी बढ़ता जा रहा है। अभी शुक्रवार को लगने वाले हाट बाजार में रोक लगी हुई है, लेकिन दुकानदार नहीं मान रहे हैं और दुकानों की संख्या हर बार बढ़ती ही जा रही है।
शुक्रवार की शाम कच्चा रोड पर बड़ी संख्या में सब्जी सहित अन्य दुकानें बाजार में लगी हुई थीं और बिना मास्क के ही लोग वहां खरीदारी कर रहे थे, दुकानदार भी कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। यदि हाट बाजार को रोकने में सख्ती नहीं बरती गई तो यहां पहले जैसी स्थिति निर्मित हो सकती है। यहां शहर और ग्रामीण क्षेत्र के लोग खरीदारी करने पहुंचने लगे हैं, जिससे संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ रहा है। जबकि अन्य शहरों में कोरोना संक्रमण पैर पसारने लगा है और मरीज सामने आने लगे हैं। इसके बाद भी लोग गंभीर नहीं हो रहे हैं। पुलिस ने दिन में यहां से दुकानें हटवाई थी, लेकिन उनके जाते ही वहां फिर दुकानदार हाथठेला लेकर पहुंच गए थे। यदि यहां रोक नहीं लगी तो बाहर से अभी कुछ दुकानदार आ रहे हैं और फिर य बड़ी संख्या में यहां आएंगे।
अन्य जगह भी बरती जा रही लापरवाही
शहर में भी लोगों ने कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। लगातार रोको टोको अभियान चलाकर लोगों का मास्क लगाने के लिए जागरूक किया जा रहा है, लेकिन अब पचास प्रतिशत लोगों ने मास्क लगाना ही बंद कर दिया है। दुकानों पर भी भीड़ नजर आने लगी है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.